बिना चार्ज के जबरदस्त साउंड देगा बांस से बना मोबाइल साउंड बूस्टर, गिफ्ट देने के लिए यंगस्टर्स की पहली पसंद

 25 Dec 2020 07:47 PM

शरद बाघेला, भोपाल। इन दिनों टेक्नोलॉजी का मार्केट में जबरदस्त क्रेज़ है। हर रोज नए-नए गेजेट्स मार्केट में आ रहे हैं, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। एक ऐसा ही नायाब चीज इन दिनों ट्रेंड कर रही है, वो है बांस से बना हुआ मोबाइल साउंड बूस्टर। इस साउंड बूस्टर की खास बात यह है कि इसे कभी भी चार्ज नहीं करना पड़ता। यानी की इसे बनाने के लिए एक खास तकनीक और बांस के प्राकृति स्वरूप को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है, जिससे आप अपने घर में, ऑफिस में यहां कहीं भी इसे आसानी से ले जा सकते हैं और म्यूजिक का मजा ले सकते हैं। 

दो साउंड बूस्टर ही बन पाते हैं दिनभर में
बालाघाट से आए शिल्पकार शैलेन्द्र भटेरे ने बताया कि बांस से बना मोबाइल साउंड बूस्टर दिखने में तो सामान्य सा है, लेकिन इसे बनाने में काफी मेहनत लगती है। पूरे दिनभर की मेहनत में सिर्फ दो ही सांउड बूस्टर बन पाते हैं। लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि यह काफी सस्ता है और इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं और खरीद भी रहे हैं। ज्यादातर लोग तो अपने दोस्तों व करीबियों को गिफ्ट में देने के लिए इसका काफी इस्तेमाल किया जा रहा है। 

‘उमंग-2020 में लोगों को पसंद आ रहा साउंड बूस्टर’
दरअसल, पर्यटन विभाग और नाबार्ड की ओर से राजधानी के पलाश रेसीडेंसी में ‘उमंग-2020’ प्रदर्शनी एवं बिक्री मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में करीब 50 स्व सहायता समूह अपने उत्पादों की बिक्री कर रहे हैं। जिसमें हस्तशिल्प उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। इसी आयोजन में बांस से बने मोबाइल साउंड बूस्टर को बालाघाट के शिल्पकारों ने बनाया है।