जल्द आ रहा जियो का 4जी स्मार्टफोन, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में

 28 Nov 2020 05:25 PM

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही अपना 4जी स्मार्टफोन ला रही है। इसके जरिए कंपनी ना सिर्फ अपने 4जी फीचर फोन यूजर्स को स्मार्टफोन पर माइग्रेट कराने की कोशिश करेगी, बल्कि वोडाफोन और भारती एयरटेल जैसी कंपनियों को भी 2जी यूजर्स खोने का डर रहेगा। जियो एक्सक्लूसिव फोन को कंपनी चाइनीज ब्रैंड वीवो के साथ पार्टनरशिप के जरिए ला सकती है। 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जियो कनेक्शन के साथ यह लॉक्ड हेंडसेट खरीदने पर ग्राहकों को डिस्काउंट, ओटीटी सब्सक्रिप्शन, शॉपिंग बेनिफिट्स और वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट जैसी सुविधाएं भी मिल सकती हैं। लावा, कार्बन जैसी स्थानीय कंपनियों और कुछ चीनी कंपनियों के साथ भी जियो ऐसी पार्टनरशिप पर बातचीत कर रही है। जियो की योजना फोन को 8000 रुपये या उससे भी कम कीमत पर लाने की है।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में 6.22 इंच का एचडी+ डिस्प्ले, सेल्फी कैमरा के लिए वॉटरड्रॉप नॉच, और एंड्रॉएड 10 आधारित FuntouchOS मिलेगा। फोन में 2 जीबी की रैम, 32 जीबी की स्टोरेज और मीडियाटेक हेलिओ P35 प्रोसेसर दिया जाएगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इसमें 4,030mAh की बैटरी दी जा सकती है।