Breaking News

Lava का बड़ा ऐलान: Lava Z2, Z4, Z6 और MyZ ट्रिपल-कैमरा वेरिएंट स्मार्टफोन में आएगा Android 11 अपडेट

 17 Jul 2021 04:29 PM

नई दिल्ली। भारतीय मोबाइल कंपनी Lava ने अपने Z2, Z4, Z6 और MyZ ट्रिपल-कैमरा वेरिएंट के लिए Android 11 अपडेट की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि अपडेट को सबसे पहले 25 जुलाई से Z4, Z6 और MyZ मॉडल के लिए रोल आउट किया जाएगा। वहीं  Lava Z2 यूजर्स को आने वाले महीनों में अपडेट मिलेगा। ये हैंडसेट अभी स्टॉक एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं।

 

Z-सीरीज के लिए लावा Android 11 अपडेट

नया सॉफ्टवेयर अपडेट Lava Z2, Z4, Z6, और My Z यूजर्स के लिए OTA के रूप में जारी किया जाएगा। यूजर्स  को इसे तुरंत डाउनलोड करने या बाद में अपनी फोन सेटिंग में जाकर अपडेट करने का ऑप्शन मिलेगा। एंड्रॉयड 11 अपडेट, इन फोन मॉडल में स्क्रीन रिकॉर्डिंग, चैट बबल, डार्क मोड शेड्यूलिंग और डिजिटल वेलबीइंग जैसी बेहतर सुविधाएं लाएगा। इसके अलावा, नया एंड्रॉइड बेहतर यूजर प्राइवेसी, बेहतर मीडिया कंट्रोल और कन्वर्सेशन और नोटिफिकेशन मेनेजर को और बेहतर बनाएगा।

Lava उन कंपनियों में से एक है जिन्होंने बहुत देर से Android 11 अपडेट लॉन्च किया है। लावा ने बताया कि भारतीय इंजीनियरों ने ANDROID R के लिए सॉफ्टवेयर विकसित किया है। भारतीय R&D ने यूजर्स को लगातार एंड्रॉइड अपग्रेड प्रदान किया है। ब्रैंड भविष्य में भी इस तरह के अपडेट जारी करता रहेगा।

 

अपडेट के बाद यह फीचर होंगे ऐड

  • फोन में तीन नोटिफिकेशन कैटेगरी को जोड़ा जाएगा जो कन्वर्सेशन, अलर्टिंग और साइलेंट मोड होंगे।
  • इन-बिल्टस्क्रीन रिकॉर्डर का फीचर मिलेगा।
  • मीडिया कंट्रोल: एंड्रॉयड 11 के साथ, मीडिया प्लेयर को आसानी से क्विक सेटिंग सेक्शन में लाया जा सकेगा।
  • One time permission और ऑटो-रीसेट: एंड्रॉइड 11 के साथ, यूजर उन ऐप्स को एक बार की परमिशन दे सकते हैं जिन्हें माइक, कैमरा या लोकेशन एक्सेस करने की जरूरत होती है। उस ऐप के बंद होते ही एक्सेस बंद हो जायेगा।
  • चैट बबल के रूप में कन्वर्सेशन को पिन करने का ऑप्शन मिलेगा ताकि वे हमेशा अन्य एप्स और स्क्रीन के टॉप पर दिखाई दें।
  • एंड्रॉयड 11 अपडेट के बाद स्मार्ट रिप्लाई और स्मार्ट फोल्डर बनाकर आप एप्स को फोन में रख सकेंगे। इसके लिए आप वर्क, फिटनेस, फूड, गेम्स ऐप्स आदि के लिए अलग फोल्डर बना सकते हैं। 
  • स्नैपचैट और इंस्टाग्राम जैसे थर्ड पार्टी फोटो शेयरिंग एप के लिए बेहतर सपोर्ट के साथ कैमरा परफॉर्मेंस ऑप्टिमाइजेशन फंक्शन की सुविधा मिलेगी।
  • डार्क मोड, डिजिटल वेलबीइंग को शेड्यूल करने की क्षमता मिलेगी।