माइक्रोमैक्स in सीरीज स्मार्टफोन: कंपनी ला रही है दो नए फ़ोन, ये होंगे फीचर्स

 28 Oct 2020 12:46 PM

दिल्ली: एक बार फिर माइक्रोमैक्स अपनी धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार है। कंपनी लगातार अपने सोशल मीडिया पेज पर नई इन (in) सीरीज से जुड़ी डिटेल शेयर कर रही है। हाल ही में कंपनी ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है की इस सीरीज में मीडियाटेक हीलियो G35 और हीलियो G85 प्रोसेसर मिलेगा। कंपनी 3 नवंबर को इस सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. 

बता दें, गेमिंग बेस्ड मीडियाटेक हीलियो G85 प्रोसेसर को इसी साल मई में लॉन्च किया गया था। इस प्रोसेसर को पॉपुलर स्मार्टफोन जैसे रियलमी नारजो 20, रियलमी नोट 9 में यूज किया जा रहा है। अगर मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर की बात की जाए तो इसे जून में लॉन्च किया गया है। इस प्रोसेसर का इस्तेमाल रियलमी C11, रियलमी 9 और पोको C3 में किया जा रहा है।

क्या नया लाएगा इस बार माइक्रोमैक्स ? 

खबरों के मुताबिक, माइक्रोमैक्स in सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने जा रही है. इनमें से एक फोन में मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर होगा तो वहीं दूसरे में मीडियाटेक हीलियो G85 प्रोसेसर मिलेगा। G35 प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन में 6.5-इंच HD+ डिस्प्ले, 2GB/3GB रैम और 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज जैसी सुविधाए मिलेंगी। इस फोन में 5000ेअँ की बैटरी होगी और यह स्टॉक एंड्रॉयड पर काम करेगा।

कैमरा क्वालिटी कि बात की जाए तो, इसमें  2GB वैरिएंट के 13+2 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।  3GB वैरिएंट वाले स्मार्टफोन में 13+5+2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इनकी कीमत 7,000 रुपए से लेकर 15,000 रुपए के बीच में होगी।

माइक्रोमैक्स इंडिया के कोफाउंडर राहुल शर्मा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसकी जिसमें वे माइक्रोमैक्स को खड़ा करने और फिर से वापसी की इमोशनल कहानी सुना रहे हैं। करीब 1:52 मिनट के इस वीडियो में राहुल कहते दिख रहें है की,'पिताजी से 3 लाख रुपए लेकर दोस्तों के साथ मिलकर माइक्रोमैक्स कंपनी की शुरूआत की थी, लेकिन फिर एक ऐसा वक्त आया जब चाइनीज मोबाइल वालों ने मुझे मेरे देश में ही पछाड़ दिया। लेकिन, बॉर्डर पर जो कुछ हुआ वो ठीक नहीं था। इसलिए, जब हमारे प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत का ऐलान कर दिया, तो हमने उस पर काम करने का फैसला किया।'