OnePlus Nord 2 5G की लॉन्च डेट का आई सामने, यहां जानें संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

 09 Jul 2021 12:04 PM

OnePlus की Nord सीरीज के स्मार्टफोन्स का इंतजार कर रहे भारतीय यूजर्स के लिए खुशखबरी है। वनप्लस ने ट्विटर पर एक नई पोस्ट के माध्यम से घोषणा की है कि भारत में OnePlus Nord 2 फोन 22 जुलाई को लॉन्च होगा। ट्वीट के मुताबिक, लॉन्च इवेंट शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। इसके साथ ही वनप्लस नॉर्ड 2 के लिए अमेज़न इंडिया ने एक पेज लाइव कर दिया है, जिससे साफ़ है की ये फोन Amazon पर बेचा जाएगा। Amazon पर कुछ आसान सवालों को जवाब देकर अपकमिंग स्मार्टफोन OnePlus Nord 2 5G को जीतने का मौका मिल रहा है। कंपनी पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि इस स्मार्टफोन को MediaTek प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा। इसके साथ ही OnePlus ने OnePlus Nord 2 के स्पेसिफिकेशंस का भी खुलासा किया था।

 

OnePlus Nord का अपग्रेड वर्जन है Nord 2

एक ब्लॉग पोस्ट में, वनप्लस के सीईओ Pete Lau ने कहा कि वनप्लस नॉर्ड 2 इससे पहले आए वनप्लस नॉर्ड का अपग्रेड वर्जन है। इस लेटेस्ट फोन में कैमरा, परफॉरमेंस, बैटरी और बहुत कुछ में सुधार किया गया है।

 

OnePlus Nord 2 5G की संभावित कीमत
OnePlus Nord 2 5G की भारतीय कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन एक चीनी टिप्स्टर के मुताबिक यह स्मार्टफोन CNY 2,000 यानि करीब 23,000 रुपए की कीमत में लॉन्च हो सकता है। भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती कीमत 24,999 रुपए हो सकती है।

 

OnePlus Nord 2 के स्पेसिफिकेशन्स

रिपोर्ट के मुताबिक फोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए MediaTek Dimensity 1200 AI प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। यह कंपनी का पहला ऐसा फोन होगा जो क्वालकॉम चिपसेट के साथ नहीं आएगा। गेमिंग डिपार्टमेंट में नॉर्ड 2 5जी के यूजर्स को हाई रिफ्रेश रेट, लो लेटेंसी, बेहतर हीट मैनेजमेंट और एफ्फीसिएंट पॉवर कंसम्पशन जैसे फीचर्स मिलेंगे। लीक रिपोर्ट की मानें तो इसमें 6.43 इंच का Full HD+ AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। वनप्लस नॉर्ड 2 को 8जीबी और 12 जीबी रैम ऑप्शन के साथ 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च हो सकते हैं।

इसके साथ ही वनप्लस Nord 2 5G स्टिल फोटोग्राफी कैमरा के लिए AI फोटो एन्हांसमेंट के साथ आएगा। यह 22 अलग-अलग फोटोग्राफी सिनेरियो को पहचानने में सक्षम होगा और ऑटोमेटिकली कलर टोन एडजस्ट कर लेगा। वीडियो के लिए, नॉर्ड 2 5जी एक एआई वीडियो एन्हांसमेंट फीचर के साथ आएगा जो रिकॉर्डिंग के दौरान रीयल-टाइम में लाइव एचडीआर इफ़ेक्ट देगा। DOL-HDR टेक्नॉलजी की मदद से यूजर्स को शानदार इमेज क्वॉलिटी मिलेगी।