बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया: क्या जून में ही होने जा रहा है लॉन्च?, यहां पढ़ें वो सबकुछ जो आपके लिए जानना है जरूरी

 02 Jun 2021 01:15 PM

PUBG Mobile के नए अवतार बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) की लॉन्च डेट एक बार फिर से लीक हुई है। लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम को डेवलपर्स पिछले कुछ समय से टीज कर रहे हैं, लेकिन अभी तक आधिकारिक लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। एक ताजा लीक में दावा किया गया है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को 18 जून को देश में लॉन्च किया जाएगा, जो पिछले लीक से मेल खाता है। पिछले साल सितंबर में पबजी मोबाइल को भारत ने बैन कर दिया गया था।


प्री-रजिस्ट्रेशन
कंपनी ने कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर इसका एक टीजर भी जारी किया था, जिसमें पबजी मोबाइल जैसा बैगपैक दिखाई दे रहा था। इस टीजर को 'प्री-रजिस्टर किया क्या?' का नाम दिया गया है। क्राफ्टन ने 18 मई से Google Play Store पर इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू किया था। यदि लीक हुई तारीख सही हुई, तो Battlegrounds Mobile India हमें रजिस्ट्रेशन शुरू होने के ठीक एक महीने बाद लाइव मिलेगा। ये पबजी का नया वर्जन है।

 

 

ऐसे पता लगी लॉन्च की तारीख 
लोकप्रिय टिपस्टर और PUBG मोबाइल इंफ्लूएंसर सागर ठाकुर उर्फ मैक्सटर्न ने एक बाइनरी कोड ट्वीट किया जिसका अनुवाद 18062021 बनता है। इस कोड में 18 और 06 के होने के कारण सागर का मानना है कि Battlegrounds Mobile India को 18 जून को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस ट्वीट को पहली बार IGN India द्वारा देखा गया था। इसी पब्लिकेशन ने पिछले महीने अज्ञात सूत्रों का हवाला देते हुए गेम के लॉन्च की तारीख 18 जून बताई थी। वहीं एक अन्य टिपस्टर @GHATAK_official ने भी ट्वीट किया था कि इस गेम को जून के तीसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है।

 

2GB रैम वाले फोन पर चलेगा गेम
बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की Google Play Store लिस्टिंग में गेम खेलने के लिए डिवाइस में जरूरी हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की जानकारी भी लिखी है। Battlegrounds Mobile India को खेलने के लिए आपके मोबाइल या टैबलेट में कम से कम 2GB रैम होनी चाहिए और डिवाइस कम से कम Android 5.1.1 पर काम करना चाहिए। KRAFTON ने हाल ही में PUBG Mobile के Sanhok और Erangel मैप्स को भी टीज किया। Sanhok के टीजर में मैप का नाम नहीं बताया गया था, लेकिन Erangel के टीजर में मैप का नाम बताया गया था। यहां आखिरी के दो अक्षरों को बदला गया है। ऐसा हो सकता है कि गेम के अन्य मैप भी पबजी मोबाइल की तरह हो, लेकिन बदले हुए नाम के साथ आए।

 

ये होंगे Battlegrounds Mobile India गेम के नियम
गेम बनाने वाली कंपनी क्राफ्टन ने कहा है कि इस बार डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी का खास ख्याल रखा गया है।  कंपनी के मुताबिक इस बार लॉ- रेगुलेशन का भी ध्यान रखा जाएगा। 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए इस बार नियम थोड़े सख्त होंगे। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने के लिए उन्हें पैरेंट्स की परमिशन की जरूरत होगी और उन्हें पैरेंट्स का मोबाइल नंबर भी देना होगा, जिससे ये मालूम होगा कि वो गेम खेलने योग्य है या फिर नहीं। इस के अलावा वो एक दिन में केवल 3 घंटे ही इस गेम को खेल सकेंगे।