Realme 5G Global Summit आज: Realme GT 5G हो सकता है लॉन्च, यहां जानें क्या हो सकती है फोन की कीमत

 03 Jun 2021 12:26 PM

Realme 5G ग्लोबल समिट शुरुआत आज दोपहर 2:30 बजे से होने वाली है। इवेंट में, GSMA इंटेलिजेंस, काउंटरपॉइंट रिसर्च, क्वालकॉम इंडिया और Realme इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स 5जी के ग्लोबली ग्रोथ एवेन्यू पर मिलकर चर्चा करेंगे। Realme India और यूरोप के CEO माधव  और Realme ब्रांड डायरेक्टर जॉनी चेन कंपनी के अपकमिंग प्रोडक्ट लॉन्च पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा, वह कंपनी के कुछ आगामी प्रोडक्ट्स से भी पर्दा उठा सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस दौरान Realme GT 5G को ग्लोबली पेश कर सकती है।

कैसे देखें Realme 5G ग्लोबल समिट

इस वर्चुअल इवेंट का लाइवस्ट्रीम Realme के ग्लोबल यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा। रियलमी के साथ इस इवेंट को GSMA, Qualcomm, Counterpoint के एक्सपर्ट भी को-होस्ट करेंगे।

रियलमी 5जी ग्लोबल सबमिट में इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स 5जी के फ्यूचर और भारत में इसे अपनाने और बड़ी संख्या में यूज़र्स तक इसका एक्सेस पहुंचाने जैसे विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। कहा जा रहा है कि यह इस तरह का पहला सबमिट है, जिसका लक्ष्य भारत में 5जी टेक्नोलॉजी को अपनाने और इसके लिए इम्प्लिमेन्टेशन स्टेज सेट करना है।

Realme GT 5G हो सकता है लॉन्च

कंपनी इस इवेंट में Reame GT 5G को पेश कर सकती है। फोन मार्च में चीन में लॉन्च हो चुका है। वहीं कहा जा रहा है कि यह 3 जून को यूरोप में पेश किया जा सकता है। कंपनी भारत के लिए इस तरह का एक अन्य इवेंट 10 जून को आयोजित करने की योजना बना रही है। जिसमें कंपनी Realme GT 5G को भारत में लॉन्च कर सकती है। रियलमी ने इस संबंध में किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Realme GT 5G की कीमत

हाल ही में रियलमी जीटी 5जी की यूरोपियन मार्केट में क्या कीमत हो सकती है, इसकी जानकारी टिप्सटर ने लीक थी। टिप्सटर के मुताबिक, फोन के 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत EUR 400 (लगभग 35,700 रुपए) हो सकती है। वहीं 12GB RAM + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत EUR 450 (लगभग 40,200 रुपए) हो सकती है। यह फोन यूरोप में ब्लू ग्लास और यैलो (वैगन लैदर) कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

Realme GT 5G के स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में 6.43 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले है। जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। यह फोन Snapdragon 888 SoC चिपसेट के साथ आएगा। Realme GT 5G स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64MP कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा 119 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2MP मैक्रो लेंस का सपोर्ट दिया जाएगा। सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा मिलेगा। Realme GT 5G स्मार्टफोन में 4,500mAh बैटरी के साथ आ सकता है, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा। कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi 6, USB टाइप-C पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक दिया जाएगा।