Signal app हुआ डाउन: दुनिया भर के यूजर्स परेशान, ट्वीट कर दी जानकारी

 16 Jan 2021 03:22 PM

दिल्ली: व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी की बाद मैसेजिंग एप सिग्नल की एकदम से मार्किट में डिमांड बढ़ गई थी। अब खबरें आ रही हैं की दुनिया भर में यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में यूजर्स ने ट्वीट पर जानकारी दी है। जिसके बाद कंपनी का भी बयान सामने आया है जिसमें बताया गया की एप डाउन है।  
इस बारे में जानकारी देते हुए सिग्नल ने ट्वीट कर बताया की, "सिग्नल में तकनीकी दिक्कत आ रही है। हम जल्द से जल्द सेवा बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।"

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर पहली बार अपने यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजा था, लेकिन नई पॉलिसी उसके लिए बड़ी मुसीबत बन गई है। व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी से नाराज यूजर्स दूसरे मैसेजिंग एप की ओर बढ़ रहे हैं। व्हाट्सएप की नई पॉलिसी जारी होने के महज सात दिनों में भारत में उसका डाउनलोड्स 35 फीसदी तक कम हुआ है। इसके अलावा 40 लाख से अधिक यूजर्स ने सिग्नल और टेलीग्राम एप को डाउनलोड किया है, जिनमें 24 लाख डाउनलोड्स सिग्नल के और 16 लाख टेलीग्राम के हैं। व्हाट्सएप की लगातार सफाई देने के बाद भी यूजर दूसरे एप पर तेजी से शिफ्ट हो रहे हैं।अब भारत के कई टॉप बिजनेसमैन भी व्हाट्सएप छोड़ सिग्नल एप की ओर रुख कर रहे है।