WhatsApp के वेब वर्जन पर जल्द जुड़ेगा वॉइस और वीडियो कॉलिंग फीचर, जानिए कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल

 20 Oct 2020 01:25 PM

WhatsApp यूजर्स को कम्पनी जल्द ही एक नई सौगात देने जा रही है. जल्द ही WhatsApp के वेब वर्जन पर वॉइस और विडियो कॉलिंग फीचर जुड़ सकता है.
रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने वेब वर्जन में वॉइस और विडियो कॉलिंग लाने पर काम कर रहा है.

बता दें कि वॉट्सऐप वेब वर्ज़न 2.2043.7 में आए एक नए अपडेट के बाद इस फीचर को देखा गया था. यह फीचर अभी बीटा फेज में है. मतलब पब्लिक रिलीज से पहले कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है. वॉट्सऐप की वॉइस और विडियो कॉल पहले ही ऐंड्रॉयड व आईओएस ऐप में उपलब्ध है. अब जल्द ही यह सुविधा डेस्कटॉप वर्जन में भी उपलब्ध होगी. 

सिर्फ इतना ही नहीं वॉट्सऐप फीचर को ट्रैक करने वाला ट्विटर अकाउंट WABetaInfo ने एक रिपोर्ट पेश की है. इसके मुताबिक, लेटेस्ट अपडेट के साथ वॉट्सऐप के डेस्कटॉप वर्जन 2.2043.7 में वॉइस और विडियो कॉल के लिए सपॉर्ट इंटिग्रेटेड है. WABetaInfo ने इसे टेस्ट किया है और कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं.

कैसे कर सकेंगे इसे यूज़ ? 

WABetaInfo स्क्रीनशॉट को देखने से पता चलता है कि डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप वेब इस्तेमाल करने के दौरान एक पॉप-अप विंडो खुल जाती है. इस पर कॉल को रिसीव और रिजेक्ट करने का ऑप्शन होगा. इसमें Ignore का ऑप्शन भी दिया गया है. यह ऑप्शन नीचे की तरफ है. वहीं कॉल करने के लिए एक छोटी पॉप-अप विंडो में video, mute, decline जैसे ऑप्शन दिए गए हैं. 

बता दें कि इससे पहले वॉट्सऐप वेब पर मेसेंजर से सपॉर्ट उपलब्ध करवाता है. फ़िलहाल वॉट्सऐप ने ऑफिशियली इस फीचर के बारे में कोई भी जानकारी शेयर नहीं की है.