टाटा जल्द ही मार्केट में लाने वाली है 5 कारें, जानें कीमत और लॉचिंग की सारी जानकारी

 08 Dec 2020 01:25 PM

वाहन निमार्ता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में समय-समय पर नई-नई गाड़ियां लेकर आती है। ग्राहकों के बजट में फिट होने के चलते लोग इनको लेना पसंद भी करते हैं। कई कस्टमर्स तो ऐसे हैं जो टाटा की गाड़ियों की लॉचिंग का इंतजार भी करते हैं। हैरियर, अल्ट्रोज और नेक्सॉन कारों ने ग्राहकों को काफी लुभाया है। अब कंपनी 5 नई कारों पर काम कर रही है। जल्द ही यह कारें मार्केट में आने वाली हैं। 

Tata Gravitas: इस सूची की पहली कार ग्रेविटास है। घरेलू वाहन निर्माता टाटा मोटर्स 2021 की पहली तिमाही में देश में नई Gravitas 6 व 7-सीटर SUV को पेश करेगी। यह नया मॉडल मूल रूप से Harrier का 6 व 7-सीटर वर्जन होगा। जो हैरियर की तुलना में 63 मिमी लंबा और 80 मिमी उंचा होगा। नई Gravitas को 2.0-लीटर Kryotec डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। वहीं इसकी कीमत 15 लाख रुपये से 22 लाख रुपये तक होने की संभावना है।

Tata HBX: टाटा की यह कार एक माइक्रो SUV होगी। जिसे कंपनी 2021 की दूसरी तिमाही में पेश करेगी। फिलहाल इस कार को कोडनेम हॉर्नबिल के नाम से भी जाना जा रहा है। यह नई एसयूवी ALFA मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित कंपनी का दूसरा मॉडल होगा। इसमें कंपनी 1.2-लीटर 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। जो 85bhp की पावर और 113Nm का टार्क जेनरेट करता है। कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 4 लाख रुपये से 6 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

Tata Altroz EV: टाटा अल्ट्रोज को कंपनी ने इस साल के शुरूआत में लॉन्च किया था। जिसके अब इलेक्ट्रिक अवतार की खबरें मार्केट में हैं। नए मॉडल को 2020 ऑटो एक्सपो में कंपनी पहले ही पेश कर चुकी है। अल्ट्रोज़ ईवी को पावर देने के लिए वही इलेक्ट्रिक पावरट्रेन होने की संभावना है जो नेक्सॉन ईवी में ड्यूटी करता है। हालाँकि इसकी बैटरी क्षमता और पावर अलग हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक टाटा अल्ट्रोज़ ईवी 250 किमी से 300 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी।

Tata Harrier Petrol: कंपनी ने हाल ही में पुष्टि की है कि वह हैरियर के पेट्रोल वर्जन पर काम कर रही है। जिसे भारत में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। हैरियर पेट्रोल में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 150bhp की पावर देने में सक्षम होगा।

BS6 Tata Hexa: टाटा मोटर्स ने 2020 ऑटो एक्सपो में हेक्सा के सफारी एडिशन को पेश किया था। जिसकी मार्केट में लॉन्च होने के खबरें तेज हो गई हैं। नए मॉडल में कॉस्मेटिक डिज़ाइन में बदलाव के साथ बेहतर इंटीरियर दिया जाएगा। यह BS6 कंप्लाइंट 2.2-लीटर डीजल इंजन से लैस होगी।