ट्रेन आने के चंद सेकंड पहले प्लेटफॉर्म से ट्रैक पर गिरा बच्चा, पॉइंटमैन ने दौड़कर बचाई जान; देखें वायरल वीडियो

 19 Apr 2021 05:19 PM

मुंबई। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक बच्चा ट्रेन आने के चंद सेकंड पहले रेलवे प्लेटफॉर्म से ट्रैक पर गिर जाता है। इसी दौरान पॉइंटमैन दौड़कर उसकी जान बचाता है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर पॉइंटमैन की तारीफ की है।

वीडियो सेंट्रल रेलवे के मुंबई डिविजन के वांगणी स्टेशन का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दृष्टिबाधित बच्चा ट्रेन आने के चंद मिनट पहले प्लेटफॉर्म से ट्रैक पर गिर जाता है। इसी दौरान एक सुपरफास्ट ट्रेन भी ट्रैक पर आने वाली थी, लेकिन ऐन वक्त पर पॉइंटमैन मयूर शेलके ने जांबाजी दिखाते हुए बच्चे को बचा लिया। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और मयूर शेलके की तारीफ की जा रही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर मयूर शेलके की तारीफ की है।

वांगणी रेलवे स्टेशन पर तैनात एक अधिकारी ने घटना के बारे में बताया, 'जब बच्चा गिरा तो उसी समय हमने तेजी से आ रही ट्रेन के होर्न की आवाज सुनी। हम लोग उस जगह से काफी दूर थे। बच्चे की मांग भी यह नहीं जान पा रही थी कि बेटा कहां गया, जबकि ट्रेन तेजी से बच्चे की ओर आ रही थी।'

अधिकारी ने बताया कि इसी बीच मयूर शिल्के सेंकडों में बच्चे तक पहुंचे और उसे 3 सेकंड के अंदर ट्रैक से उठा लाए। उन्होंने तेजी से बच्चे को उठाकर प्लेटफॉर्म पर रखा औैर खुद भी फुर्ती के साथ चढ़े। इस तरह उन्होंने तेजी से दौड़ती आ रही ट्रेन रूपी मौत से बच्चों को बचा लिया। मयूर शिलके और ट्रेन के बीच महज 2 सेकेंड का ही अंतर था।