INDvsAUS: सिराज पर नस्लभेदी टिप्पणी का वीडियो आया सामने, देखें वायरल वीडियो

 11 Jan 2021 12:14 PM

दिल्ली: सिडनी टेस्ट में तीसरे और चौथे दिन टीम इंडिया के साथ बदतमीजी की खबरें सामने आई। खेल के दौरान ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को 'ब्राउन डॉग' और 'मंकी' तक कह दिया। अब इस नस्लीय दुर्व्यवहार और अपशब्द का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो से सिराज के आरोप सही साबित होते हैं। वायरल वीडियो में सिराज बाउंड्री के पास फील्डिंग करते नजर आ रहे हैं। वहीं स्टेडियम के एक स्टैंड में मौजूद कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शक लगातार सिराज को परेशान कर रहे हैं। 
वायरल वीडियो में दर्शक सिराज का नाम लेकर उनपर नस्लभेदी टिप्पणियां कर रहे हैं। वीडियो में उन्हें ब्लैक और ब्राउन डॉग कहते देखा जा सकता है। इससे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन यानी शनिवार को ऐसा ही कुछ देखने को मिला। दर्शकों की तरफ से नस्लीय दुर्व्यवहार के बाद बुमराह और सिराज ने शिकायत दर्ज करवाई। 


इसके बाद रविवार को भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था। कोई कार्रवाई की जाती इससे पहले ही दूसरी बार यह घटना हो गई। लगातार दूसरे दिन सिडनी में मौजूद दर्शकों ने सिराज को अपशब्द कहे और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। हालांकि इस बार सुरक्षाकर्मि पहले से ही सतर्क नजर आए और  सिराज द्वारा चिन्हित छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर भेजा। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस पूरे मामले पर माफी मांगते हुए घटना की निंदा की और उसपर उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिया। वहीं आईसीसी की तरफ से भी इस विवाद पर प्रतिक्रिया आई जिसमें उसने पूरे मामले की जांच कर सख्त कदम उठाने की बात कही।