मैग्नेट मैन: कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद बुजुर्ग के शरीर पर चिपकने लगा लोहे का सामान, देखें वायरल वीडियो

 11 Jun 2021 09:29 AM

मुंबई। देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में सरकार वैक्सीनेशन पर लगातार जोर दे रही है। इसी बीच महाराष्ट्र के नासिक जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक परिवार का दावा है कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद उनके परिवार के एक बुजुर्ग सदस्य के शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है। डोज लेने के बाद उनके शरीर पर चम्मच, स्टील और लोहे के बर्तन और सिक्के चिपक जा रहे हैं।

 

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि इस मामले में सच्चाई सभी के सामने आनी चाहिए। इसके पीछे कोई चिकित्सीय कारण है या कुछ और यह सच जल्द पता लगना चाहिए। इसलिए हमने इस मामले की जांच का आदेश दिया है।

परिवार ने इसे साबित करने के लिए एक वीडियो भी बनाया है जिसमें साफ दिख रहा है कि बुजुर्ग अरविंद सोनार के शरीर से चम्मच, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले छोटे बर्तन और चम्मच चिपके हुए हैं।

 

क्या बोले डॉक्टर

इस घटना की सूचना परिजनों ने जिला प्रशासन को दी। डॉक्टरों की एक टीम जब जांच के लिए उनके घर पहुंची तो वह भी हैरान थी। अरविंद सोनार की जांच करने पहुंचे डॉ. अशोक थोरात ने बताया कि इस मामले में जांच जारी है। यह शोध का विषय है और अभी इस पर कोई भी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा। फिलहाल हम इसकी रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजेंगे और उनके निर्देश के मुताबिक काम किया जाएगा।

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bol Bhidu (@bolbhidu)