‘मूंछे हों तो ऐसी', देखिए इंटरनेट पर वायरल होती इस अनोखे पक्षी की तस्वीर

 26 Feb 2021 10:53 AM

मुंबई। ‘मूछें हो तो नत्थूलाल जैसी, वरना ना हों' फिल्म शराबी का यह डायलॉग बोलकर हर कोई आज कल मूछें को ताओ देने लगता है।  लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसे पक्षी की फोटो लाए हैं जिसके जैसी मूछें अपने कही नहीं देखी होगी। खास बात यह है की यह मजेदार फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। यह पक्षी इतना खूबसूरत हैं कि उस पर से नजर हटाना मुश्किल हो जाता है। आईए आपको इस सोशल मीडिया पर वायरल होती  विचित्र पक्षी की फोटो के बारे में बताते हैं। 

यह फोटो इंका टर्न (Inca Tern) की है।  यह एक चिड़िया है। सबसे पहले सोशल मीडिया पर आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने इस बेहद अनोखे पक्षी की फोटो शेयर की है। जिसे शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मूंछे हों तो...'

लोग सोशल मीडिया पर इसकी फोटो देखकर हैरान हैं। इस पर लोगों की अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया आ रही है। किसी को यह कार्टून कैरेक्टर लग रहा है तो किसी को एनिमेटेड करैक्टर। लेकिन यह चिड़िया असली है। डार्क ग्रे कलर की इस चिड़िया की लाल चोंच, लाल पैर और सफेद मूंछें देखने लायक हैं। यह पक्षी देखने में काफी अनोखा है। इंका टर्न बेसिकली पेरू (Peru) और चिली (Chile) के तटों पर पाई जाती है।