उत्तर प्रदेश: कुशीनगर में मास्क चेकिंग के दौरान लड़के ने दरोगा को जड़ा थप्पड़, देखें वीडियो

 21 Apr 2021 02:17 PM

लखनऊ। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस जगह-जगह मास्क की चेकिंग कर रही है और लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रही है। यूपी में मास्क नहीं पहनने पर सरकार ने जुर्माना भी लगा रखा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियो मास्क चेकिंग का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़का दरोगा को थप्पड़ मारकर भाग जाता है। 

कुशीनगर का है वीडियो
वीडियो यूपी के कुशीनगर का है। यहां मास्क चेकिंग के दौरान एक लड़का दरोगा को थप्पड़ जड़कर भाग जाता है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है। वहीं पुलिस अज्ञात युवक पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की तैयारी कर रही है।   

मास्क नहीं पहनने पर लड़के को डांट रहे थे
सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में फाजिलनगर चौकी प्रभारी दिग्विजय सिंह अपनी सरकारी गाड़ी में बैठे नजर आ रहे हैं। वह गाड़ी में बैठे-बैठे ही एक लड़के को जिसने मास्क नहीं पहना है को डांटते दिख रहे हैं। कुछ देर बाद ही वह लड़का अचानक उन पर हाथ चला देता है और वहां से भाग निकलता है। यह देख बगल में खड़ा एक सिपाही उसको पकड़ने के लिये उसके पीछे दौड़ता है लेकिन लड़का उसकी पहुंच से दूर निकल जाता है। 

 

 

बस्ती में हो चुकी है ऐसी घटना
इससे पहले उत्तर प्रदेश के बस्ती में बीते सोमवार शाम को दरोगा शंभूराम छावनी बाजार में कोविड गाइडलाइन के पालन को लेकर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक बाइक पर सवार तीन युवक वहां से गुजरे। तीनों में से किसी ने मास्क नहीं लगा रखा था। रोकने पर तीनों रास्ते में ही खड़े हो गए।

रास्ते में खड़े होने और मास्क न लगाने पर टोका तो तीनों दारोगा से ही भिड़ गए। अपशब्दों का प्रयोग करते हुए एक ने दारोगा को घूंसा जड़ दिया और धमकाया भी। दरोगा की सूचना पर पुलिस टीम पहुंची और तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों के पास से बाइक का कागजात भी नहीं मिला। छावनी थाने में दारोगा की तहरीर पर आरोपी रवि अग्रहरी, मोहन मोदनवाल व धीरेंद्र गोस्वामी निवासी गायघाट थाना कलवारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।