वायरल वीडियो: हाथी की अंतिम विदाई में फूट-फूट कर रो पड़ा वन रेंजर... लोग कर रहे दिलचस्प कमेंट

 21 Jan 2021 03:15 PM

इंसान बहुत भावुक होता है। वह दोस्ती दिल से करता है। निभाता भी उसे दिल से ही है। हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एक वन रेंजन को फूट-फूट कर रोते देखा जा रहा है। वीडियो तमिलनाडु का है। इसे आईएफएस अफसर रमेश पांडे ने शेयर किया है।

वीडियो ने लोगों को भावुक कर दिया है। वीडियो में देखा जा रहा है कि  एक हाथी मर गया है, उसकी अंतिम विदाई हो रही है। फॉरेस्ट रेंजर उसके पास जाता है। उसे छूता है और फिर फूट-फूट कर रो पड़ता है। पांडे के ट्वीट के मुताबिक, ये वीडियो .... का है। जो.....तमिलनाडु में है। वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी की सूंड ट्रक से बाहर लटक रही है। रेंजर उसकी सूंड को हाथ लगाता है, उसे महसूस करता है और उसे रोना आ जाता है।

वीडियो को ट्विटर को खूब देखा जा रहा है। ट्विटर पर लोग लिख रहे हैं कि इस हाथी की मौत इलाज के दौरान हो गई थी। एक यूजर ने लिखा- इंसान और जानवर के बीच कितना प्यारा रिश्ता होता है। ये रिश्ता ही सच्चा प्यार होता है। एक अन्य यूजर ने लिखा- अपनों की मौत इंसान को तोड़ देती है। एक नया आकारभी देती है। इस वीडियो ने भावुक कर दिया है।

यूजर्स का कहना है कि ये वीडियो देखकर रोना आ गया। वीडियो ने दिखा दिया कि किसी अपने के जाने का गम क्या होता है। ये प्यार है, या दर्द है। कुछ नहीं पता, पर आंसू तो आंसू हैं जो अपनों के दूर जाने पर आ जाते हैं। अलविदा प्यारे हाथी...