इजराइली वेब सीरीज पर आधारित वेब सीरीज में जज की भूमिका में जिमी

 19 Jun 2020 01:33 AM  3

 बॉलीवुड एक्टर जिमी शेरगिल पिछले कुछ समय ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर काफी सक्रिय हैं। चॉकलेटी ब्वाय से राउडी मैन बने जिमी अब नई वेब सीरीज ‘योर ऑनर’ में नजर आए। सोनी लिव पर गुरुवार से शुरू हुई इस सीरीज में वह जज की भूमिका में होंगे। रिलीज के पहले सोनी लिव ने इसकी वेब कांफ्रेंस आयोजित की, जिसमें शो के मुख्य कलाकार जिमी शेरगिल, मीता वशिष्ट, वरूण वडोला के साथ ही सोनी लिव के हेड कंटेट एसईटी आशीष गोलवलकर और अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर सहित सीरीज के डायरेक्टर ईनिवास भी मौजूद थे। इस दौरान बॉक्स ऑफिस के सवाल पर जिमी ने कहा कि उन्होंने कभी बॉक्स ऑफिस पर फोकस नहीं किया बल्कि हमेशा अपने काम को बेहतर करने की कोशिश की है, वरना बॉक्स ऑफिस की फिक्र में वह अब तक रिटायरमेंट ले चुके होते।

 वेब नया और अनूठा प्लेटफॉर्म हैं

जिमी के मुताबिक यह उनकी दूसरी वेबसीरीज है और इन्हें इस फॉर्मेट को समझने में थोड़ा समय जरूर लगा था, लेकिन वह इस प्लेटफॉर्म को इंज्वाय कर रहे हैं। जिमी कहते हैं कि वेब सीरीज में आपको एक पर्सनल स्पेस मिलता है कैरेक्टर को समझने और उसमें अपने हिसाब से इनोवेशन करने में। जिमी के मुताबिक जज का किरदार हमेशा मैनस्ट्रीम सिनेमा के केन्द्र से गायब रहा है और इस सीरीज में पूरी कहानी इसके इर्द-गिर्द है, इसलिए करने में मजा आया।

 लॉकडाउन के पहले हुई तैयार

सीरीज के डायरेक्टर ई-निवास ने बताया कि सीरीज लॉकडाउन के पहले ही पूरी कर ली गई थी। इजराइली सीरीज के रिमेक पर उन्होंने कहा कि कहानी की प्रेरणा कई जगह से ली जा सकती है। फिर चाहे वह किताब हो या फिर अन्य सीरीज। वह कहते हैं कि इस कहानी को पंजाब के परिवेश में ढालने में हमने बेहद मेहनत की है और इसलिए दर्शकों को इसमें ताजापन और नयापन जरूर नजर आएगा।