सरकार की नाकामी का ढिंढोरा पीटते भाजपाइयों ने कलेक्टर कार्यालय घेरा

सरकार की नाकामी का ढिंढोरा पीटते भाजपाइयों ने कलेक्टर कार्यालय घेरा

इंदौर। नौ माह पुरानी कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के खिलाफ बुधवार को प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत इंदौर में तेज बारिश के बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। इसे घंटानाद आंदोलन नाम दिया गया था। भारी बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में कार्यकर्ता घंटे-घड़ियाल के साथ प्रदर्शन में शामिल हुए। कई कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर कलेक्टर कार्यालय के द्वार पर चढ़ गए। इस बीच वहां बल्ला भी लहराया गया। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और खंडवा के सांसद नंदकुमारसिंह चौहान व पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी प्रदर्शन में शामिल हुए। प्रदर्शन के दौरान ड्यूटी पर तैनात रावजी बाजार के एएसआई को हार्ट अटैक आने से अस्पताल में भर्ती किया गया है। बुधवार को तमाम भाजपा नेता व कार्यकर्ता हरसिद्धि मंदिर चौक में एकत्रित हुए। भारी बारिश के चलते ऐसा लग रहा था कि भीड़ नहीं जुट पाएगी पर जैसे ही बारिश का वेग कम हुआ, शहरभर से कार्यकर्ता घंटे-घड़ियाल बजाते हुए पहुंचने लगे। देखते ही देखते हजारों कार्यकर्ता वहां इकट्ठा हो गए। जैसे ही सांसद नंदकुमार चौहान और अन्य वरिष्ठ नेता हरसिद्धि पहुंचे, कार्यकर्ताओं में जोश आ गया।

बैरिकेड्स तोड़ गेट पर चढ़े कार्यकर्ता

मंच से पार्टी नेता कमलनाथ सरकार पर शब्दबाण चला रहे थे, वहीं दूसरी ओर कार्यकर्ताओं का बड़ा समूह कलेक्टर कार्यालय का घेराव करते हुए बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ गया। कई कार्यकर्ता कलेक्टर कार्यालय के गेट पर चढ़कर पार्टी के झंडे लहराने लगे। इस बीच किसी कार्यकर्ता ने बल्ला भी हवा में लहरा दिया। कार्यकर्ताओं को गेट तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास करते देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और सभी पीछे धकेला।

आंदोलन में शामिल हुर्इं सुमित्रा महाजन

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर घंटानाद प्रदर्शन में शामिल हुर्इं और संक्षिप्त उद्बोधन देकर कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई की। अंत में कमलनाथ सरकार को नींद से जगाने के लिए 5 मिनट लगातार घंटानाद किया गया। प्रदर्शन में गोविंद मालू, जयंत भिसे, उमाशशि शर्मा, उमेश शर्मा, कमल वाघेला, घनश्याम शेर, हरप्रीत बख्शी सहित पार्टी के अन्य नेता भी शामिल हुए।

जुलूस के रूप में कलेक्टोरेट पहुंचे

हरसिद्धि चौक से बीजेपी नेता व कार्यकर्ता जुलूस के रूप में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। ढोल-ताशे, झांझ-मंजीरे, नगाड़े और घंटे-घड़ियाल बजाते हुए कार्यकर्ता कमलनाथ सरकार की वादाखिलाफी पर आक्रोश जता रहे थे। एक वाहन में सवार नंदकुमार चौहान भी नगाड़ा बजाते चल रहे थे, वहीं उनके साथ खड़े विधायक महेंद्र हार्डिया और पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता तुतारी बजाते नजर आए।

ड्यूटी के दौरान एएसआई को आया हार्ट अटैक

जब भाजपा नेताओं का भाषण चल रहा था और कार्यकर्ता हंगामा मचा रहे थे, तभी वहां तैनात रावजी बाजार थाने के एएसआई मोईनुद्दीन शेख को अचानक सीने में दर्द हुआ। इसी बीच पुलिसकर्मियों ने एएसआई को तत्काल गाड़ी में बैठाकर अस्पताल पहुंचाया। मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि वे ड्यूटी पर तैनात थे उसी दौरान उनके सीने में दर्द उठा और वे वहीं पर नीचे बैठ गए।