शादी कराने का झांसा देकर लगाई बंटी -बबली ने 40 हजार की चपत

शादी कराने का झांसा देकर लगाई बंटी -बबली ने 40 हजार की चपत

जबलपुर । फिल्म अंटी बबली की तर्ज पर एक युवक एवं युवती ने मिलकर शहर में कई लोगों को ठगा है।  शादी कराने का झांसा देकर 40 हजार रुपए और मोबाइल ठगने के मामले में पुलिस ने उन्हें गिμतार कर लिया है। माढ़ोताल पुलिस ने बताया कि छतरपुर के युवक को शादी कराने के नाम पर 40 हजार रुपए और मोबाइल लेकर युवत युवती चंपत हो गए थे। सीसीटीवी फुटेज के अधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई।

ये है मामला

थाना प्रभारी मढ़ोताल टीआई अनिल गुप्ता ने बताया कि 18 जून को रात 10.45 बजे मनोज कुमार अहिरवार उम्र 18 वर्ष निवासी ग्राम हरदौंटा बड़ा मलेहरा, जिला छतरपुर ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि 15 दिन पूर्व गणेश नाम के व्यक्ति ने उसे फोन कर कहा कि तुम्हें यदि शादी करनी है तो जबलपुर की रेखा मैडम एवं देवेन्द्र सर शादी करवाते हैं ,उनका नंबर दे रहा हूं बात कर लो। मोबाइल नम्बर लेने के बाद उसने रेखा से बातचीत की तो रेखा ने उसे शादी करने के लिए जबलपुर बुलवाया। वह 12 जून को अपनी बहन के ससुर के साथ जबलपुर आया तो रेखा एवं देवेन्द्र ने उसे स्कूटी क्रमांक एमपी 20 के 9583 से बैठाकर मेडिकल के पास ले गए और वहां खड़ा कर दिया।

युवती को दिखाया

मेडिकल के समीप मनोज को एक लडकी दिखाई। वे उक्त लड़की को लकर पहुंचे थे। उन्होंने शादी पक्की करने के लिए 1500 रुपए लड़की के हाथ मे रखवा दिए और 15 जून को शादी करने की बात कही और कहा कि 40 हजार रुपए लेकर फिर जबलपुर आना। इसके बाद युवक अपने गांव लौट गया तथा गत 15 जून को पुन: जबलपुर आया। रेखा और देवेंद्र सोंधिया उसको दीनदयाल बस स्टैण्ड के बाहर मिले और बाजार लेकर गए। उन्होंने शादी के लिए एक हजार रुपए का सामान, साड़ी, चप्पल खरीदवाए, शादी कराने का झांसा देकर उससे 40 हजार रुपए एवं उसका मोबाइल लेकर बोले कि हम दोनों 10 मिनिट में लडकी को लेकर आते हैं, तुम्हारी कोर्ट में शादी करवा देंगे। इसके बाद वे चंपत हो गए। पुलिस ने रिपोर्ट पर भादंवि की धारा 420 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

ऐसे दबोचे गए आरोपी

पुलिस ने वारदात के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले । इस आधार पर रेखा यादव उम्र 28 वर्ष निवासी भैरव नगर एवं देवेन्द्र सोंधिया उम्र 32 वर्ष निवासी भैरव नगर को गिरμतार कर लिया गया। पुलिस उनसे और वारदात के संबंध में ेपूछताछ कर रही है, वहीं उनके साथी गणेश की तलाश की जा रही है।