बच्चे की मौत, अस्पताल में हंगामा, थाने में शिकायत

बच्चे की मौत, अस्पताल में हंगामा, थाने में शिकायत

जबलपुर । शैल्बी अस्पताल में मंगलवार को आठ माह के एक बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा कर दिया। उनका आरोप था कि बच्चे के इलाज में लापरवाही की गई, जिससे उसकी मौत हो गई, वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि शिशु को जब अस्पताल में लाया गया था, उसकी हालत नाजुक थी।

क्या है मामला

शैल्बी अस्पताल में स्टेट बैंक कॉलोनी निवासी लालू सिंह ठाकुर ने आठ माह के जयंत भर्ती कराया था। बच्चे को उल्टी-दस्त की शिकायत थी, मंगलवार को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

क्या हैं आरोप

बच्चे के परिजनों का आरोप है कि गलत इंजेक्शन लगाने से बच्चे की मौत हो गई। बच्चा जब अस्पताल में लाए थे तो वह इतना गंभीर नहीं था, कि उसकी मौत हो जाए। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ थाने विजय नगर में शिकायत दर्ज कराई है। पीएम कराया, जांच करेंगे विजय नगर थाना प्रभारी यूएस सोनी ने बताया कि जयंत के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शव का पीएम कराया गया है, रिपोर्ट के आधार पर जांच की जाएगी।

शैल्बी के चिकित्सक ने ये कहा 

शैल्बी अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. विजय प्रताप सिंह का कहना है कि अस्पताल में जब बच्चे को लाया गया था, वह गंभीर हालत में था। उसकी इस स्थिति से परिजनों को अवगत भी कराया गया था, उसके खून में इन्फेक्शन बहुत अधिक था, सोडियम प्रोटेशियम कम हो गया था, इंजेक्शन-दवा आदि जो जरूरी थे, वही दिए गए, परिजनों के आरोप निराधार हैं।