तीन को निकला कोरोना आठ ठीक होकर घर पहुंचे

Corona

तीन को निकला कोरोना आठ ठीक होकर घर पहुंचे

ग्वालियर। कोरोना को लेकर पिछले कुछ दिनों से राहत भरी खबर आ रही है। सोमवार को भी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट ने शहरवासियों को राहत दी। स्वास्थ्य विभाग ने 544 मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट जारी की जिसमें से केवल तीन मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है वहीं दूसरी ओर 8 मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब 262 मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है इसमें से 181 मरीज ठीक हुए है, जिले में केवल दो मरीजों की मौत हुई हैं। जानकारी के मुताबिक जो तीन मरीज पॉजिटिव मिले हैं उसमें से हस्तिनापुर के ग्राम आरौली में रहने वाली एक दंपति है। दोनों पति-पत्नी दिल्ली में मजदूरी करते थे। लॉकडाउन के बाद काम ना मिलने से बेरोजगार होने के बाद वापस अपने घर लौट आए थे। वापस आने के बाद रविवार को जांच कराई थी। जिसकी सोमवार को रिपोर्ट आने के बाद संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा पनिहार की रेलवे कॉलोनी में रहने वाली एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह महिला फिरोजाबाद में स्टॉफ नर्स है, लेकिन 6 महीने से अवकाश है। गत दिवस बुखार आने के बाद अस्पताल पहुंचकर जांच कराई थी। महिला तक संक्रमण कैसे पहुंचा इसका पता लगाया जा रहा है।

334 मरीजों के सेंपल भेजे जांच के लिए
सोमवार को जहां 544 मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट जारी की गई। वहीं दूसरी ओर 334 संदिग्ध मरीजों के सेंपल भी जांच के लिए भेजे है। अभी तक  कुल 18803  संदिग्ध मरीजों के सेंपल लिए हैं। वर्तमान में 79 एक्टिव केस बचे हुए हैं  कुल कंटेंन्टमेंट एरिया  77 हैं। इसके साथ ही जिला अस्पताल मुरार की एमएमयू टीम ने पुलिस लाइन ग्वालियर जहां पर कोरोना में विभिन्न क्षेत्रों से ड्यूटी करके आए 55 से अधिक पुलिस जवानों के सेंपल लिए। इसके साथ ही जगदंबा कॉम्प्लेक्स बालाबाई का बाजार में पॉजिटिव निकले मरीज के संपर्क में आए 25 लोगों के सेंपल सहित कुल 140 लोगों के सेंपल लिए। यह सेंपल डॉ. आशीष शर्मा,  डॉ. सागर, संदीप प्रधान, विपिन श्रीवास्तव  ,अभय माथुर रंजीत रजक, संध्या परिहार, अनूप शर्मा आदि ने लिए। 

प्राइवेट में निकला पॉजिटिव, जीआरएमसी में निगेटिव
प्राइवेट लैब पैथकाइंड से कोरोना को लेकर एक बार फिर से नया मामला सामाने आया है। इस लैब से 14 जून को जिस रविराम सिंह तोमर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसी मरीज की जीआरएमसी से रिपोर्ट निगेटिव निकली है। इससे पहले भी कौल नर्सिंग होम में भर्ती एक प्रसूता की रिपोर्ट इस प्राइवेट लैब में पॉजिटिव निकली थी, उसके बाद जब सरकारी में जांच कराई तो उसकी जांच निगेटिव निकली थी।