सेना तक पहुंचा कोरोना 6 नए मरीजों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 329

 19 Jun 2020 07:08 AM  4

जबलपुर । कोरोना ने गुरुवार को सेना तक दस्तक दे दी है। दार्जलिंग और दिल्ली की यात्रा से 3 जून को जबलपुर पहुंचे 22 वर्षीय जवान को संक्रमित पाया गया है। जवान आर्मी बैरिक में क्वारेंटाइन था तथा 17 जून को उसे आर्मी हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। 6 नए मरीजों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 329 हो गया है। जानकारी के मुताबिक सेना के जवान का आर्मी हास्पिटल में ही सैम्पल लिया गया और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा मेडिकल की वायरोलॉजी लैब तथा आईसीएमआर से दोपहर को मिलीं 66 रिपोर्ट्स में मझौली के ग्राम उमरधा निवासी 54 वर्षीय पुरुष, सराफा चौक नुनहाई निवासी 40 वर्षीय पुरुष तथा कोल बस्ती माढ़ोताल निवासी 56 वर्षीय महिला को संक्रमित पाया गया है। शाम को मिलीं 80 रिपोर्ट्स में कटवारी सरांय नई दिल्ली से आया 25 साल का युवक संक्रमित पाया गया। यह महानद्दा खालसा कॉलेज के पास रहता है। युवक 12 जून को यहां पहुंचा और 17 जून को विक्टोरिया अस्पताल में सैम्पल लेने के बाद संक्रमित पाया गया।

लॉकडाउन : संडे को सब्जी व फल की दुकानें भी रहेंगी बंद

कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिले की नगर निगम सीमा में रविवार 21 जून को सख्त लॉकडाउन के आदेश कलेक्टर द्वारा जारी किए गए हैं। इस दिन दूध, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी आदि अत्यावश्यक चीजों की दुकानें तो खुलेंगी लेकिन जनरल स्टोर, फल, सब्जी आदि की दुकानों सहित सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे। निर्धारित व्यवस्था अनुसार पूर्व से तय वैवाहिक कार्यक्रम 50 व्यक्तियों की कुल मौजूदगी में ही संपन्न हो सकेंगे।

दो नए कंटेनमेंट जोन बने

21 दिनों से कोरोना संक्रमण का कोई नया प्रकरण सामने न आने पर अधारताल रविन्द्र नगर को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है। वहीं बल्दीकोरी की दफाई तथा नुनहाई क्षेत्र को नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। दो लोग डिस्चार्ज हुए हैं और अब तक 259 स्वस्थ हो चुके हैं। 56 केस एक्टिव हैं तथा 303 सस्पेक्टेड हैं। 433 संस्थागत व 3633 होम क्वारेंटाइन हैं।