दलाल मनीष खरे की कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेताओं से रही हैं काफी नजदीकियां

दलाल मनीष खरे की कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेताओं से रही हैं काफी नजदीकियां

भोपाल ई-टेंडरिंग घोटाले में गिरफ्तार दलाल मनीष खरे से पूछताछ में कई अहम जानकारियां सामने आई हैं। सूत्र बताते हैं कि पूछताछ में पता चला है कि उसकी भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेताओं से काफी नजदीकियां बताई जा रही है। ई-टेंडर घोटाले में गिरफ्तार किए गए मनीश खरे से शनिवार को भी पूछताछ की गई। सोमवार को पुलिस रिमांड समाप्त हो रही है। इसके के बाद उसे न्यायालय पेश किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार अब तक की पूछताछ में पता चला है कि डब्ल्यूआरडी विभाग के ई-टेंडर में टेंपेरिंग करवा कर गुजरात की कंपनी सौरठिया वैल्जी रत्न कंपनी को 105 करोड़ में ठेका दिलाने के मामले में गिरफ्तार दलाल मनीष खरे के राजनीतिज्ञों से अच्छे संबंध हैं। सूत्रों की मानें तो मनीष खुद को सबके सामने आरएसएस से जुड़ा होना बताता है। मुंबई से ताल्लुक रखने वाले एक केंद्रीय मंत्री से भी मनीष से से नजदीकी बताई जाती हैं। बताया जाता है कि मौजूदा कांग्रेस के एक दिग्गज नेता से दो माह पूर्व मनीष ने मप्र की कुछ आईटी कंपनियों के संचालकों भी मीटिंग कराई थी।

लग्जरी कारों का है शौकीन

मनीष के पास कीमती लग्जरी जैग्गुआर कार है। जो उसने सालभर पहले ली थी। तीन अन्य लग्जरी कारें भी हैं। एक किसी भाजपा नेता के नाम पर रजिस्टर्ड होना बताई जाती है।

छह माह पहले ही आलीशान बंगले में पहुंचा था

पिछले साल तक मनीष कोलार में एक साधारण मकान में रहता था। लेकिन छह माह पूर्व ही उसने चूनाभट्टी जैसी पॉश कॉलोनी में आलीशान मकान में गृह प्रवेश किया था। उसके जानने वाले सिर्फ इतना बताते हैं कि सरकारी विभागों में मनीष की अच्छी पकड़ है, अपने राजनीतिक संबंधों की वजह से वह मोटे कमिश्न पर लोगों को आसानी से ठेके दिलवा देता है।