असंतुष्टों को मनाने का जिम्मा बड़े नेताओं पर

असंतुष्टों को मनाने का जिम्मा बड़े नेताओं पर

भोपाल।प्रदेश भाजपा ने दो दर्जन सीटों पर उपचुनाव के मद्देनजर स्थानीय नेताओं, पुराने उम्मीदवारों और अन्य असंतुष्ट नेताओं के मान-मनोव्वल की जिम्मेदारी बड़े नेताओं को सौंपी है। इन सीटों पर सिंधिया समर्थकों की संभावित उम्मीदवारी के चलते भाजपा के यह असंतुष्ट नेता फिलहाल ‘असहयोग पूर्ण’ रवैया अपना रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को चंबल-ग्वालियर, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजववर्गीय को मालवा और नरोत्तम मिश्रा तथा गोपाल भार्गव को बुंदेलखंड में असंतुष्ट नेताओं को मनाने की जिम्मेदारी दी गई है। असल में राष्ट्रीय नेतृत्व ने प्रदेश नेतृत्व को 22 सीटों पर सिंधिया समर्थकों को जिताने का टारगेट सौंपा है। जबकि इन सीटों पर पार्टी के कई असंतुष्ट नेता चुनौती बने हुए हैं। प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत असंतुष्टों से कई बार बात भी कर चुके हैं। पार्टी ने असंतुष्ट नेताओं को चुनाव बाद संगठन और निगम-मंडलों में उपकृत करने का आश्वासन दिया जा रहा है।

विजयवर्गीय से मुलाकात के बाद दीपक जोशी के तेवर शांत

हाल ही में कैलाश विजयगर्वीय पूर्व मंत्री दीपक जोशी को मनाने उनके देवास स्थित आवास पर मिलने पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए मनोज चौधरी भी मौजूद थे। दोनों के बीच राजनीतिक मनमुटाव और नाराजगी भी दूर की गई। बताया जा रहा है कि जोशी के तेवर कुछ नरम पड़े हैं।

इन्हें भी दिए संकेत

राकेश शुक्ला, पारुल साहू, सुधीर यादव, रुस्तम सिंह, लाल सिंह आर्य, मुकेश चतुर्वेदी, सतीश सिकरवार, जयभान सिंह पवैया, शिवमंगल सिंह तोमर, अशोक अर्गल, गौरीशंकर शेजवार, रामलाल रौतेल, राधेश्याम पाटीदार को भी कहा गया है कि जो भी उम्मीदवार हो, उसके लिए काम करें।