लक्ष्मण ने लिखा, योग मैट से परे सहवाग बोले- योगा से ही होगा

 22 Jun 2020 01:12 AM  2

नई दिल्ली छठे इंटरनेशनल योगा डे के मौके पर रविवार को कई खेल हस्तियों ने भी इसमें बढ़ चढ़कर भाग लिया। कोरोना वायरस के कारण इस बार योग दिवस के मौके पर सार्वजनिक आयोजन तो नहीं हुए, लेकिन कई हस्तियों सहित ज्यादातर लोगों ने योगासनों का अभ्यास घर पर ही किया। भारतीय खिलाड़ी भी इनमें पीछे नहीं थे। भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ सहित कई खेल हस्तियों ने अपने घरों में योग आसन कर वीडियो और फोटो शेयर किए। पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन ने फोटो और सहवाग ने वीडियो शेयर किया है। इंटरनेशनल योगा डे की शुरुआत 21 जून 2015 को हुई थी। इस साल की योग दिवस की थीम ‘योगा फॉर हेल्थ, योगा फ्रॉम होम’ रखी गई है।

 पत्नी और बेटी के साथ हरभजन ने शेयर की तस्वीर 

पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने पत्नी गीता बसरा और बेटी हिनाया हीर के साथ योग करते हुए तस्वीर शेयर की। गीता ने एक वीडियो शेयर किया।

 खुद का ख्याल रखने से मुझे प्यार है: कैफ

हरफनमौला पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी योग करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर कीं। उन्होंने लिखा, ‘खुद का ख्याल रखने से मुझे प्यार है।

पेट डॉग के साथ श्रेयस ने शेयर की फोटो 

श्रेयस अय्यर ने पेट डॉग के साथ फोटो शेयर कीं। उन्होंने लिखा- अपने पार्टनर इन क्राइम के साथ योग और म्यूजिक डे सेलिब्रेट करत

हर काम ध्यान के साथ करें : लक्ष्मण

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा- योग मैट से परे होता है। कुछ भी आप ध्यान के साथ करते हैं, तो आपको लगेगा कि योग कर रहे हैं।

सहवाग ने लिखा - योगा से ही होगा..

 सहवाग ने योगासन करते हुए एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने कैप्शन दिया, ‘थोड़ा वक्त भले लगेगा, लेकिन योगा से ही होगा।’

 मोनिका बत्रा और सुशील कुमार ने भी किया योग

टेबल-टेनिस स्टार मोनिका बत्रा ने कहा- योग मन, शरीर और आत्मा के संतुलन के बारे में है। मुक्केबाज सुशील कुमार फोटो शेयर किए ।