लुक्स चेंज और रिलैक्सेशन थैरेपी की ब्यूटी पार्लर्स में आ रही डिमांड

 27 Jun 2020 01:34 AM  5

अनलॉक के साथ ही लोगों की जिंदगी भी धीरे- धीरे पटरी पर आ रही है। खासतौर पर गर्ल्स और लेडीज पर पिछले कुछ महीनों में घर के कामकाज की जिम्मेदारी बढ़ी, जिसके चलते वे अब ‘मी टाइम’ निकालकर ब्लूटी पार्लर का रूख कर रही हैं ताकि खुद को पेम्पर कर सकें। 30 जून तक शादियां भी हैं। तो ब्राइडल मेकअप भी चल रहे हैं। पार्लर्स में सुबह 10 बजे से काम शुरू किया जा रहा है, क्योंकि एकबार में सोशल डिस्टेंसिंग के कारण एक ब्राइड को ही मेकअप के लिए बुलाया जा रहा है। खुद को रिलैक्स रखने के लिए और लाइफ में थोड़ा एक्ससाइटमेंट वापस लाने के लिए महिलाएं अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिटमेंट्स कर रही हैं। कोई हेयर कलरिंग के साथ खुद को नए ढंग से पेश कर रहा है तो कोई हेयरस्टाइल में बदलाव लाकर। इन दिनों सबसे ज्यादा बुकिंग्स हेयर कलरिंग, हेयरस्टाइल में चेंज और मेनीक्योर- पेडीक्योर को लेकर आ रही है, क्योंकि महिलाएं लगातार काम की थकान के अब रिलैक्स होना चाहती हैं।

पीपीई किट में किया ब्राइडल मेकअप

पीपीई किट पहनकर पूरा काम करते हैं, लेकिन पहले एक दिन में जहां 50 क्लाइंट डील कर लेते थे, वहीं अब 10 से ज्यादा क्लाइंट डील नहीं कर पा रहे, क्योंकि हर क्लाइंट के जाने के बाद ही दूसरे का नंबर आता है। हर बार टूल्स को सेनिटाइज करना, चेयर और हैंडल्स क्लीन करना और खुद को भी पीपीई की स्ट्रेस से बाहर निकालना होता है। ब्राइड्स के मेकअप मास्क के मुताबिक ही मेकअप कर रहे हैं, क्योंकि कुछ ब्राइड्स सेμटी के चलते मास्क लगाए रखना चाहती हैं।

हेयरस्टाइलिंग में हो रहे बदला

वइन दिनों ज्यादातर शादियां दोपहर में हो रही हैं। ह्यूमिडिटी और बारिश दोनों को ध्यान में रखते हुए स्वेट प्रूफ मेकअप कर रहे हैं। वहीं अन्य लोग इस समय लुक चेंज पर फोकस कर रहे हैं। शॉर्ट हेयर लेंथ का ट्रेंड आया है, क्योंकि यह मास्क के साथ कंफर्टेबल है। हेयर कलरिंग से लेकर हेयर स्टाइलिंग को चेंज करके अपने लुक को बदल रहे हैं। इस समय एक्सट्रा काम सेनिटाइजेशन का बढ़ गया है, जिसकी वजह से काम का प्रेशर भी बढ़ गया है। रिकॉर्ड मेनटेन व खुद की सेटी का भी ध्यान रखना पड़ रहा है।

अच्छा फील करने के लिए कर रहे लुक्स चेंज

इन दिनों फेशियल करने के लिए डिस्पोजेबल ग्लब्स के अलावा कोशिश करते हैं कि फेशियल मशीन से ही स्किन को टच करें, ताकि क्लाइंट सिक्योर फील करें। ऐसे इक्यूपमेंट्स भी आ चुके हैं, जिनसे बिना छुए काम किया जा सकता है। इन दिनों लेडीज पेडीक्योर और मेनीक्योर ज्यादा करा रही हैं, क्योंकि घर का कामकाज करते हुए थक रही हैं, जिसे मिटाने के लिए रिलेक्सिंग थेरेपी ले रही हैं। इसके अलावा लुक्स चेंज पर काम चल रहा है ताकि खुद को अच्छा फील करा सकें।