मयंक अग्रवाल ने जड़ा अर्धशतक, अब भी 39 रन पीछे टीम इंडिया

मयंक अग्रवाल ने जड़ा अर्धशतक, अब भी 39 रन पीछे टीम इंडिया

वेलिंगटन । टेस्ट बल्लेबाजी लाइनअप के दो मजबूत स्तंभों विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा की लगातार दूसरी पारी में नाकामी से भारत रविवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में बैकफुट पर चला गया। भारत ने पहली पारी में 183 रन से पिछड़ने के बाद तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 144 रन बनाए हैं और वह अभी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे है। भारत का दारोमदार अब अंजिक्य रहाणे (67 गेंदों पर नाबाद 25) और हनुमा विहारी (70 गेंदों पर नाबाद 11) पर टिका है। इससे पहले भारत के 165 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने पुछल्ले बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से अपनी पहली पारी में 348 रन बनाए थे। जेमीसन की 45 गेंदों पर 44 रन की पारी में चार छक्के शामिल हैं। उन्होंने कोलिन डि ग्रैंडहोम (74 गेदों पर 43) के साथ आठवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। बोल्ट ने 24 गेंदों पर 38 रन बनाए और न्यूजीलैंड की बढ़त 175 रन के पार पहुंचाने में मदद की। भारत ने दिन की शुरुआत अच्छी की। जसप्रीत बुमराह (88 रन देकर एक विकेट) ने सुबह के सत्र की पहली गेंद पर ही बीजे वाटलिंग (14) को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। 

मयंक ने 58 रन, पृथ्वी साव ने बनाए 14 रन

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (99 गेंदों पर 58) ने अर्धशतक जमाया, लेकिन उनके साथी ओपनर पृथ्वी साव (30 गेंदों पर 14) की खराब तकनीक फिर उजागर हुई। उन्होंने बोल्ट की गेंद पर शार्ट स्क्वायर लेग पर टॉम लाथम को कैच दिया। लाथम ने डाइव लगाकर यह कैच लिया। अग्रवाल ने टिम साउदी (41 रन देकर एक) की लेग स्टंप से बाहर जाती गेंद पर विकेट के पीछे कैच देने से पहले सात चौके और स्पिनर अजाज पटेल पर लांग आफ पर छक्का लगाया। अग्रवाल ने डीआरएस भी लिया था, लेकिन स्निकोमीटर से पता चला कि गेंद उनके बल्ले को स्पर्श करके गई थी।

मैच में अभी बहुत कुछ बाकी है : अश्विन

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की पहले टेस्ट में स्थिति भले ही नाजुक है, लेकिन भारतीय ऑफ  स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रविवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि टीम मुकाबले का रुख बदलने में सक्षम है। अश्विन ने कहा कि इस टेस्ट में अभी कुछ भी संभव है और यह कहना मुश्किल है कि भारत दूसरी पारी में कितना स्कोर कर सकता है। इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी में अपने चार विकेट 144 रन पर खो दिए हैं और वह न्यूजीलैंड की बढ़त से 39 रन पीछे है। टीम इंडिया की उम्मीदें अब उपकप्तान अजिंक्या रहाणे और हनुमा विहारी पर टिक गई हैं।