लगातार 12 सीजन में 20 से ज्यादा गोल करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने मेसी

 14 Jun 2020 11:40 PM  2

मैड्रिड। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच 98 दिनों बाद दोबारा शुरू हुए फुटबॉल मैच में बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी ला लिगा के लगातार 12 सीजन में 20 से ज्यादा गोल करने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। मेसी ने मैलोर्का के खिलाफ मैच में गोल दाग कर यह उपलब्धि हासिल की। इस मैच में यह मेसी का पहला गोल था। मेसी ने मैच में बार्सिलोना के लिए दो गोल असिस्ट भी किए। इस सीजन में वे अब तक 14 गोल असिस्ट कर चुके हैं। वे मौजूदा सीजन में टॉप स्कोरर होने के साथ सबसे ज्यादा गोल असिस्ट करने वाले खिलाड़ी भी हैं।

बार्सिलोना मैड्रिड से पांच अंक आगे

इस जीत के साथ ही बार्सिलोना ने ला लिगा के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद रियाल मैड्रिड पर 5 अंक की बढ़त हासिल कर ली। उसके 28 मैच से 61 अंक हैं, जबकि रियाल मैड्रिड के 27 मैच से 56 पॉइंट हैं। रियाल मै़ड्रिड दोबारा वापसी के बाद आइबर के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी, जबकि बार्सिलोना कोलेगानेस से भिड़ेगी।

कोरोना से मिले बे्रक का टीम पर नही पड़ा असर

कोरोना की वजह से करीब तीन महीने बाद ला लिगा दोबारा शुरू हुई है, लेकिन इतने लंबे ब्रेक का असर बार्सिलोना पर नजर नहीं आया। बार्सिलोना मैच की शुरुआत से ही मैलोकर पर हावी रही।मैच के दूसरे मिनट में ही आर्टुरो विडाल ने टीम को बढ़त दिला दी। यह 23 जनवरी 2016 के बाद बार्सिलोना की तरफ से सबसे कम समय में किया गया गोल है। बार्सिलोना के लिए 35 मिनट बाद मार्टिन ब्रैथवेट ने दूसरा गोल किया। ये उनका बार्सिलोना के लिए ला लिगा में पहला गोल है। जॉर्डी एल्बा ने 79वें मिनट और फिर एक्स्ट्रा टाइम में लियोनल मेसी ने गोल करके टीम को 4-0 से जीत दिला दी।