कमांडेंट कुमावत की सास व एक ही परिवार के तीन सदस्य मिले पॉजिटिव

 19 Jun 2020 11:52 PM  5

ग्वालियर। कोरोना के मरीजों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। शुक्रवार को भी आठ पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन मरीजों के मिलने से सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 61 हो गई है। पॉजिटिव केसों को लेकर कलेक्टर कौशलेन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की है और कंटेनमेंट क्षेत्र बढ़ाने के लिए कहा है। सेकंड बटालियन के कमांडेंट पंकज कुमावत की सास भी संक्रमित मिली हैं। मेडिकल कॉलेज की जांच में चार और जिला अस्पताल की जांच में चार मरीज पॉजिटिव आए हैं। शासकीय प्रसूति गृह की कर्मचारी के पति जांच में पॉजिटिव आए हैं। वे जेबी मंघाराम फैक्ट्री के कर्मचारी हैं। दस दिन से निरंतर फैक्ट्री जा रहे हैं। छत्री मंडी के नाग देवता मंदिर के पास रहने वाले रेडीमेड कपड़ा विक्रेता भी पॉजिटिव आए हैं। इनकी जगदम्बा कॉम्प्लेक्स में है दुकान। कॉम्प्लेक्स में कई लोगों के पॉजिटिव आने पर व्यापारी ने पहले प्राइवेट जांच भी कराई तो वह पॉजिटिव आई। इसी आधार पर व्यापारी को आयुर्वेदिक कॉलेज के अस्पताल में भर्ती किया गया था। शासकीय जांच रिपोर्ट में शुक्रवार को भी पॉजिटिव आए हैं। श्रीकृष्ण कॉलोनी मुरार निवासी व्यक्ति भी पॉजिटिव आया है। 16 जून को दिल्ली से आने पर कराई थी जांच। हरिशंकर पुरम में रहने वाला एक व्यक्ति आगरा से लौटा तो जांच में संक्रमित पाया गया है। मुरार के नदी पार टाल निवासी एक परिवार के 3 सदस्य पॉजिटिव आए हैं। इस परिवार का एक सदस्य दिल्ली से आया था, जिनकी 17 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

कोरोना वॉरियर्स पूल सेंपलिंग के लिए पहुंचे पटेल गार्डन
जिला अस्पताल की एमएमयू टीम पूल सेंपलिंग के लिए पटेल मैरिज गार्डन, सिंह पुर रोड मुरार, गोरखी स्कूल बाड़ा, फूलबाग मैदान, थाटीपुर डिस्पेंसरी पहुंची, जहां तहसीलदार नरेश गुप्ता, शिवानी पांडेय, आरएन खरे  ने करीब  370 लोगों के सेंपल लिए, जिसमे हाथ ठेले और चाय वाले, फुटपाथ पर दुकान लगाने  वाले शामिल रहे। इसके साथ ही जिला अस्पताल में भी 70 से अधिक सेंपल हुए। उक्त सेंपल टीम में डॉ. आशीष शर्मा, डॉ. ऋषभ लेखी, डॉ. सागर, डॉ. अक्षत, संदीप प्रधान, विविन श्रीवास्तव, पुष्पेंद्र गोयल, रंजीत रजक, अभय माथुर, अर्चना मेहरा, अनूल शर्मा आदि शामिल रहे।

कोरोना शिकायत के लिए हेल्प डेस्क शुरू 
सीएमएचओ डॉ. वीके गुप्ता ने बताया कि कलेक्टर कौशलेंन्द्र विक्रम सिंह के आदेशानुसार कलेक्टर कार्यालय के मुख्य द्वार पर कोरोना  से संबंधित शिकायत हेतु हेल्प डेस्क बनाई है जिसका कार्यालयीन समय सुबह 10.30 से शाम 5.30 बजे का होगा इस हेल्प डेस्क में  कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। 

फीवर क्लीनिक के निरीक्षण हेतु प्रभारी अधिकारी नियुक्त 
कोविड-19 के अंतर्गत जिले की विभिन्न स्वास्थ्य संस्थाओं में फीवर क्लीनिक प्रारंभ किए हैं। फीवर क्लीनिकों पर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक एवं अधिकारियों को फीवर क्लीनिक का प्रभारी नियुक्त कर नियमित निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। सीएमएचओ द्वारा आदेश जारी कर फीवर क्लीनिकवार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। फीवर क्लीनिक के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारी अपने-अपने फीवर क्लीनिक का प्रतिदिन निरीक्षण करेंगे।