एयरपोर्ट से अभी दिल्ली तक उड़ान वेटिंग में मुंबई हैदराबाद

 22 Jun 2020 01:43 AM  2

जबलपुर । डुमना एयरपोर्ट पर चार दिन से शुरू विमान सेवाएं अभी दिल्ली तक ही सीमित हैं, शेष उड़ानों को लेकर विमान कंपनियां अभी भी विचार कर रही हैं। जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट से लॉक डाउन के कारण मार्च के अंतिम सप्ताह से बंद उड़ानों को शुरू तो कर दिया गया है, लेकिन फिलहाल स्पाइस जेट और एयर इंडिया की उड़ान से ही यात्रियों को संतोष करना पड़ रहा है।

अब एक जुलाई से आस

ऐसा बताया जा रहा है कि स्पाइस जेट की मुंबई उड़ान को एक जुलाई से शुरू किया जा सकता है, जबकि हैदराबाद के लिए इंडिगो की उड़ान के लिए भी आॅन लाइन बुकिंग शुरू करने की तैयारी कंपनी ने की है। मालूम हो कि इंडिगो की हैदराबाद और स्पाइस जेट की मुंबई उड़ान अभी वेटिंग में हैं।

पेंडिंग में नई उड़ान

इसके साथ ही डुमना से हवाई सेवाओं के विस्तार की राह देख रहे शहरवासियों को दूसरी नई एयरलाइंस के शुरू होने का भी इंतजार है, मालूम हो कि लॉक डाउन के पूर्व अहमदाबाद-इंदौर-जबलपुर के लिए एक विमान कंपनी से चर्चा हो रही थी, जिसको लेकर अब उम्मीद है कि उसे शुरू कर दिया जाए तो नई विमान सेवा से शहरवासियों को लाभ मिलने लगेगा।

स्पाइस, एयर इंडिया में बढ़े यात्री

मालूम हो कि स्पाइस की रोजाना दिल्ली-जबलपुर सेवाएं चालू हैं, जबकि एयर इंडिया की मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ही सेवाएं दी जा रही हैं। इसके साथ ही विमान सेवाओं के शुरू होने के बाद अब यात्रियों का बढ़ना शुरू हो गया है, एयरपोर्ट पर गुरुवार को एयर इंडिया की फ्लाइट से 35 यात्री दिल्ली से जबलपुर पहुंचे, जबकि 19 यात्री रवाना हुए। वहीं स्पाइस जेट से 45 यात्री शहर पहुंचे, और 25 यात्री रवाना हुए।