नक्सली-पुलिस में मुठभेड़ अनाज रुपए छोड़कर जंगल में हुए गायब

 08 Jun 2020 07:13 AM  5

जबलपुर/मंडला । संभाग के मंडला जिला अंतर्गत ग्राम टटमा में रविवार की दोपहर पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। जानकारी के अनुसार दोनों ओर से फायरिंग हुई, जिसके बाद नक्सली जंगल की ओर भाग गए। जानकारी के अनुसार मंडला के मोतीनाला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम टटमा से लगे जंगल में अपरान्ह करीब 3 बजे पुलिस की दो टीमों से नक्सलियों का आमनासा मना हो गया। पुलिस को देखते ही नक्सली अपने साथ लिए अनाज, रुपए और अन्य दस्तावेज आदि छोड़कर जंगल की ओर भाग गए, इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग भी होने की खबर है।

दो दिन से चल रही थी खोज

पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि मुखबिर तंत्र से मिली सूचना के बाद जंगल में दो दिनों से सघन गश्त की जा रही थी, शनिवार की शाम को भी नेवसा और खुदराही गांव से लगे जंगल में नक्सली से पुलिस आमना-सामना हुआ था, लेकिन वे भागने में सफल हो गए।

नक्सली लिटरेचर बरामद

नक्सली और पुलिस के आमनेसा मने आने की खबर पर मंडला पुलिस लगातार पुलिस पार्टियां जंगल में गश्त बनाए हुए हैं, शनिवार की शाम को भी पुलिस से टकराव हुआ था, रविवार को फायरिंग की सूचना भी मिली है। दो नक्सली थे, वे लिटरेचर, अनाज और रुपये छोड़कर भागे हैं, पुलिस पार्टी ने दो किलोमीटर अंदर तक खदेड़ा है।

लगातार दो दिनों से सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को टटमा के जंगल में नक्सलियों के होने की सूचना मिलने पर हॉक फोर्स द्वारा पीछा किया गया, जिसमें कई राउंड फायरिंग भी हुई। नक्सलियों की संख्या दो थी, जो सामान छोड़कर जंगल में भाग गए। पुलिस ने सामान को जब्त कर लिया है। किसी के घायल होने की अभी पुष्टि नहीं है। दीपक शुक्ला, एसपी, मंडला