बारातियों पर गुलाब जल नहीं, सेनिटाइजर छिड़केंगे क्रॉकरी की जगह गन्ने के डिस्पोजल में खाना

बारातियों पर गुलाब जल नहीं, सेनिटाइजर छिड़केंगे क्रॉकरी की जगह गन्ने के डिस्पोजल में खाना

कोविड-19 केसाथ जिंदगी बदल चुकी है। इस दौरान कईं इंडियन वेडिंग भी हुईं और 13 जून से नए मुहूर्त के साथ कईं शादियां होने जा रही हैं।शादी का मतलब फैमिली गेट टूगेदर और जमकर सेलिब्रेशन भी। शादी में सभी तरह के तामझाम होंगे, जिसमें इवेंट प्लानर के इंतजाम भी और नए प्रयोग भी। ऐसे में शादी में 50 लोग से ज्यादा गेस्ट इनवाइट भी नहीं कर सकते उनके लिए खाने की क्या व्यवस्था होगी इसपर भी ध्यान दिया जाएगा। साथ ही शादी में मेकअप सबसे ज्यादा जरूरी होता है वह भी अब पार्लर में काफी प्रिकॉशन के साथ किया जा रहा है। जानिए इस वेडिंग सीजन क्या -क्या बदलाव हो रहें हैं।

दूल्हा-दुल्हन के लिए स्पेशल मास्क

इस वक़्त लोगो को शादी करना ज्यादा फायदेमंद लग रहा है । ऐसे में हम काफी सावधानी से काम कर रहे हैं। वैसे तो कोरोना से पहले शादी लेविश अरेंजमेंट के साथ होती थी। लॉकडाउन के बाद से शादी में सिमित लोगों की ही एंट्री मिली है। ऐसे में हम अपनी ओर से गेट पर पहले गुलाब जल का छिड़काव करते थे, अब सेनिटाइजर का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं मार्केट में नई स्मोक मशीन भी आई है,जिसमें लिक्विड सेनिटाइजर को स्मोक में कन्वर्ट करेगा। साथ ही शादी को और भी इंटरेस्टिंग बनाने के लिए मैंने दूल्हे और दुल्हन दोनों पार्टी के अलग- अलग मास्क तैयार करवाए हैं।

बुफे सिस्टम बंद, एक ही वेटर सर्व करेगा खाना

शादियों में कोरोना वायरस के पहले से ही हमने प्लास्टिक फ्री डिस्पोजेबल प्लेट्स इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। अभी हालांकि खाना सिर्फ 50 लोगों का बनता है तो बुफे सिस्टम बंद किया गया है। सभी गेस्ट्स के लिए क्रॉकरी की जगह गन्ने से बनी प्लेट्स का उपयोग कर रहें हैं। इसके अलटरनेट में दो मीटर की दूरी पर गेस्ट के लिए टेबल लगाते हैं और उन्हें एक ही वेटर सर्व करता है। प्रॉपर प्रिकॉशन का ध्यान रखते हुए सर्व करते हैं।

दुल्हनों ने फेशियल कराना बंद किया

अभी भोपाल के बाहर की बुकिंग नहीं ले रहे हैं सिर्फ पार्लर में ही मेकअप कर रहे हैं। इस वक्त बाहर जाकर काम करना बहुत ज्यादा रिस्की हो सकता है बहुत ज्यादा प्रोटोकोल फॉलो करने के कारण अपने काम को पार्लर तक सीमित रखा है। कोरोना के डर से बहुत सी ब्राइडल्स इस समय फेशियल कराने से डर रहीं हैं। इसलिए मेकअप स्टाइल में भी चेंज आया है। मेकअप करते बस अब आई मेकअप पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं और मास्क व फेस कवर लगा रहे हैं।

ऑनलाइन डीजे म्यूजिक की डिमांड आ रही

भोपाल में आज वेडिंग का ट्रेंड अच्छे बड़े लेवल पर हो गया है, ऐसे में बिना डीजे म्यूजिक के पार्टी अच्छी नहीं लगती मैं इस प्लेटफॉर्म को मिस भी कर रहा हूं। शादी में जब भी साउंड सेटअप लगाना होता है तब 10 से 12 लोगों की टीम लगती है। इस समय पॉसिबल तो हो नहीं सकता ,लेकिन अगर मुझे वर्चुअल डीजेइंग करने का मौका मिलता है, तो में जरूर करने को तैयार हूं। उसके लिए मैं अपने इक्विपमेंट और सॉटवेयर के जरिए ऑनलाइन जाकर म्यूजिक से पब्लिक को वहीं पहले वाली वेडिंग का मजा दे सकता हूं। अभी क्वेरी भी आती है, लेकिन बिना परमिशन के इसे नहीं किया जा सकता ।