जहांगीराबाद के कुम्हारपुरा, जोगीपुरा और बैंक कॉलोनी में फिर मिले मरीज

 15 Jun 2020 02:03 AM  5

भोपाल। जहांगीराबाद के कुम्हारपुरा, जोगीपुरा और न्यू बैंक कॉलोनी जैसे क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण बीते 8 दिनों पहले खत्म हो गया था, लेकिन अब इन्हीं क्षेत्रों में फिर से संक्रमित मरीज मिलने लगे हैं। जहांगीराबाद क्षेत्र में कुल 9 संक्रमित मरीज मिले हैं, इसमें बरखेड़ी क्षेत्र के 5 है, लेकिन इन तीनों पुराने क्षेत्रों में 4 मरीज मिले हैं। इससे ये पुराने कंटेनमेंट क्षेत्र फिर नए कंटेनमेंट एरिया बन गए हैं। यदि यही हाल रहा था इस क्षेत्र में बाजार फिर से बंद हो जाएगा। जिले में रविवार को कुल 49 मरीज मिले हैं। इनमें सबसे अधिक मरीज जहांगीराबाद और भारत टॉकीज स्थित पटेल नगर में हैं। पटेल नगर में 4 मरीज सामने आए हैं। ये सभी मरीज पूर्व में पॉजिटिव निकले व्यक्ति के परिवार के सदस्य हैं। वहीं उनके परिवार के 7 सदस्यों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

पुलिस जवानों को छोड़ने-लेने जाने वाला ड्रायवर पॉजिटिव : जिले में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए चौराहों पर तैनात रहने वाले जवानों को ड्यूटी पर पहुंचाने तथा वापस छोड़ने वाला बस ड्राइवर संक्रमित निकला है। यह ड्रायवर सुबह और शाम ड्यूटी निभाता था तथा दोपहर में कंट्रोल रूम में बैठता था। कर्मचारी एसएएफ का जवान है जो कि भिंड से आया हुआ है और बीते तीन माह से भोपाल में सेवाएं दे रहा है। वह अप्सरा स्थित भोपाल धर्मशाला में रह रहा था। उनके साथ 30 से अधिक एसएएफ के जवान रह रहे थे, रविवार को सभी के सैंपल कर लिए हैं तथा सभी को क्वारेंटाइन कर दिया है।

कोरोना से डरें नहीं, फीवर क्लीनिक में कराएं जांच

कोरोना वायरस से डरे नहीं बल्कि उसका मुकाबला करें। हल्की सर्दी, खांसी, जुकाम,बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो तो तत्काल भोपाल में संचालित 59 फीवर क्लीनिक में जाकर जांच कराएं और सैंपल कराएं। जितनी जल्दी संक्रमण का पता चलेगा, उतनी जल्दी कोरोना को खत्म किया जा सकेगा। यह बात रविवार को एक निजी अस्पताल से संक्रमण को हराने वाले 28 लोगों ने शहर की जनता से कही। उन्होंने कहा कि योगा और ध्यान करने से एकाग्रता आती है। इससे इम्यून सिस्टम बना रहता है। जिले में अब तक 1, 641 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। डिस्चार्ज हुई अरेरा कॉलोनी निवासी 58 वर्षीय रेमी बेहल ने बताया जब वे पॉजिटिव आर्इं तो उन्हें आशा नहीं थी कि वे स्वस्थ हो पाएगी। स्वस्थ्य होने के बाद लग रहा है जैसे नया जीवन मिल गया।