पुलिस हिरासत में इनामी आरोपी ने खुद को मारी गोली 4 पुलिस कर्मी निलंबित

 10 Jun 2020 07:25 AM  2

जबलपुर । हत्या एवं मारपीट सहित पास्को एक्ट के आरोपी को साइबर सेल ने हिरासत में लिया है, उसके पास हथियार होने की तस्दीक कर रही टीम जब उसे ले जा रही थी, तभी अचानक आरोपी ने खुद को गोली मार ली। गिरफ्तारी के बाद जांच में लापरवाही पर आईजी ने चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार आरोपी शुभम बागरी, निवासी खेरमाई मंदिर, हनुमानताल पर तीन हजार रुपए का ईनाम घोषित था। उसके संबंध में मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शुभम विजय नगर में घूम रहा है, जिसके बाद सायबर टीम से सहायक उप निरीक्षक कपूर सिंह, सहायक उप निरीक्षक विशाल सिंह, आरक्षक अमित पटेल, राजेश पाण्डे, निनित कुशवाहा कचनार सिटी पहुंचे, और शुभम को हिरासत में ले लिया।

आईजी ने दिए निलंबन के आदेश

वहीं पुलिस महानिरीक्षक भगवत सिंह चौहान ने प्रारंभिक जांच में गिरफ्तारी प्रक्रिया में लापरवाही बरतने पर सायबर टीम के चारों कर्मियों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने घटना की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दक्षिण डॉ. संजीव उइके को सौंपी है।

आरोपी ने कबूली हथियार की जानकारी

जानकारी के अनुसार सायबर टीम को पता चला कि आरोपी शुभम के पास हथियार है, जिसके संबंध में उससे पूछताछ की तो उसने सिविल लाइन क्षेत्र के खंडहर में हथियार छिपाना बताया। जिसके बाद फोर व्हीलर में शुभम को लेकर टीम के कर्मी पहुंचे, बताया जाता है कि जैसे ही ही थाना सिविल लाईन के बाहर सायबर टीम का स्टाफ चार पहिया वाहन से उतर रहा था, तभी शुभम ने छिपाकर रखी हुई खुद की पिस्टल से सिर में गोली मार ली। घायल शुभम को सायबर की टीम तत्काल निजी अस्पताल लेकर पहुंची, जहां उसे भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार शुभम बागरी के विरुद्ध थाना हनुमानताल में उक्त प्रकरण के अलावा 4 प्रकरण हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट, मारपीट के पंजीबद्ध होकर न्यायालय में विचाराधीन हैं।