सूर्या कंपनी के सुपरवाइजर सहित सात पॉजिटिव, सात ठीक होकर गए

 13 Jun 2020 11:16 PM  5

ग्वालियर। कोरोना को लेकर शनिवार का दिन मिला जुला रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में सूर्या कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी सहित मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है तो वहीं दूसरी ओर सात कोरोना संक्रमित कोरोना से ठीक होकर घर भी पहुंचे हैं। जानकारी के मुताबिक शताब्दीपुरम निवासी सूर्या कंपनी का सुपरवाइजर अपने बेट के दोस्त के संपर्क में आया था जो कि दो दिन पहले ही पॉजिटिव निकल चुका है। इसके साथ ही ओल्ड हाईकोर्ट पर कम्प्यूटर की दुकान पर काम करने वाला पुरानी छावनी का युवक भी कोरोना संक्रमित निकला है। समाधिया कॉलोनी से 42 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव निकला है वह कपड़े का काम करता है, वह जटार साहब की गली में रहने वाले दोस्त के संपर्क में आया था। नाका चन्द्रवदनी से पॉजिटिव निकला युवक दिल्ली की प्राइवेट कंपनी में काम करता है, दो दिन पहले ही दिल्ली से ग्वालियर आया था। चार शहर का नाका निवासी एक युवक भी पॉजिटिव निकला है जो दिल्ली से लौटकर आया है। डबरा के बुजुर्ग रोड निवासी 46 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। इसके साथ ही भिंड से रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर भी पॉजिटिव आया है यह भिंड में हॉस्पिटल रोड़ पर प्राइवेट अल्ट्रासाउंड सेंटर चलाते हैं। ग्वालियर के रहने वाले हैं। मुरार के अशोक नगर में इनका घर है और यहां गुरुवार को आए थे और इन्होंने शुक्रवार को सेंपल दिया था जो कि रिपोर्ट में पॉजिटिव आया हैं। यह भिंड से आए है इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग इन्हें भिंड से पॉजिटिव मान रहा है।

298 नए कोरोना संदिग्ध के भेजे सेंपल

कोरोना के शनिवार को सात मरीज ठीक होकर गए। वहीं 298 मरीज कोरोना संदिग्ध भी आए इनके सेंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। कलेक्टर कौशलेन्द्र सिंह ने बताया कि अभी तक 257 कोरोना पॉजिटिव मरीज निकल चुके हैं इनमें से 170 लोग ठीक होकर जा चुके हैं वर्तमान में 85 कोरोना के एक्टिव केस बचे हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 70 एक्टिव कंटेंमेंट क्षेत्र बनाए गए हैं।

टीम ने 180 के सेंपल लिए  
जिला अस्पताल मुरार की एमएमयू टीम एवं जिला अस्पताल मुरार सहित 180 से अधिक संदिग्ध मरीजों के  सेंपल जांच के लिए गए।  टीम में शामिल डॉ. ऋषभ,  डॉ. आशीष शर्मा, डा. सागर, डॉ. अक्षत, संदीप प्रधान, पुष्पेंद्र गोयल ने आई एल आई एवं पॉजिटिव मरीजों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री वालों के संपर्क में आए लोगों के भी सेंपल लिए।