मंत्रिमंडल विस्तार : नड्डा से मिले शिवराज, 17 नाम फाइनल, 9 नामों पर पेंच, देर रात आनंदी बेन पटेल को मिला मप्र के राज्यपाल का प्रभार

मंत्रिमंडल विस्तार : नड्डा से मिले शिवराज, 17 नाम फाइनल, 9 नामों पर पेंच, देर रात आनंदी बेन पटेल को मिला मप्र के राज्यपाल का प्रभार

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार शाम दिल्ली पहुंचे और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ मंत्रियों के नामों को लेकर चर्चा की। रात में सीएम की भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी नामों पर चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि 17 नाम तय हो गए हैं। इनमें 9 कांग्रेस से आए और 8 भाजपा विधायक शामिल हैं। शिवराज आज सुबह दिल्ली में अमित शाह के साथ ही पीएम से भी मिल सकते हैं। सीएम के साथ वीडी शर्मा और सुहास भगत भी दिल्ली में हैं। इस बीच देर रात यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मप्र के राज्यपल का प्रभार दे दिया गया। वे आज शाम या मंगलवार तक मप्र आ सकती हैं।

भाजपा कोटे से मंत्रियों के नामों पर पेंच

रीवा से राजेंद्र शुक्ल या केदारनाथ शुक्ल, भोपाल से विश्वास सारंग या विष्णु खत्री के नाम पर पेंच फंसा है। रायसेन में रामपाल सिंह और सुरेंद्र पटवा, उज्जैन में पारस जैन और मोहन यादव, नीमच-मंदसौर में ओमप्रकाश सकलेचा, यशपाल सिंह सिसोदिया, राजेंद्र पांडे। इनमें से किसी एक को ही मंत्री बनाया जाएगा। यही स्थिति संजय पाठक, जालम सिंह पटेल के नाम को लेकर है।

राज्यपाल टंडन के अस्वस्थ इसलिए आनंदीबेन को प्रभार

मप्र के राज्यपाल लालजी टंडन के अस्वस्थ होने की वजह से उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को मप्र का कार्यवाहक राज्यपाल बनाया गया है। सूत्रों का कहना है कि वे एक जुलाई को शिवराज मंत्रिमंडल को शपथ दिला सकती हैं।