वीक्षक छात्रों के संपर्क में रहेंगे, मास्क, पीपीई किट, ग्लब्स, उपलब्ध कराए जाएं

 12 Jun 2020 10:56 PM  6

ग्वालियर।  जीवाजी विवि के परीक्षा भवन में स्नातक-स्नातकोत्तर परीक्षाओं के दौरान वीक्षक परीक्षार्थियों की चेकिंग, कॉपी पर छात्र के साईन और परीक्षा कक्ष में ड्यूटी देने के दौरान लगातार परीक्षार्थियों के संपर्क में रहेंगे, इसके कारण वीक्षकों को कोरोना संक्रमण का खतरा रहेगा, इसलिए पीपीई किट, मास्क, सैनेटाइजर उपलब्ध कराए जाएं। परीक्षा भवन के वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष प्रो. संजय कुलश्रेष्ठ ने जीवाजी विवि के कुलसचिव प्रो. आनंद मिश्रा से कोरोना संक्रमण में परीक्षा में सुरक्षा के मद्देनजर मास्क, सैनेटाइजर स्टैंड, सैनेटाइजर, पीपीई किट, ग्लब्स, थर्मल स्क्रीनिंग उपलब्ध कराने की मांग की है, ताकि परीक्षा बिना किसी व्यवधान के कराई जा सकें।

16 कमरों में 1 मी. के हिसाब से 960 छात्र परीक्षा दे सकेंगे

परीक्षा 16 कमरों में परीक्षा कराई जाएगी। अभी तक हर कमरे में 120 छात्र परीक्षा दे रहे थे मगर कोरोना के कारण एक मीटर की दूरी के हिसाब से 960 और दो मीटर की दूरी के तहत 480 छात्र परीक्षा दे सकेंगे। स्नातक की परीक्षा 29 जून से होना है, इसे लेकर ही छात्र, वीक्षकों की कोरोना से सुरक्षा के लिए मास्क, पीपीई किट, ग्लब्स, सैनेटाइजर की मांग विवि प्रशासन से की है।

वीक्षण कार्य के लिए अध्ययनशालाओं से सहयोग नहीं मिलता 
 वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष ने नोटशीट में कहा है कि परीक्षा में वीक्षण कार्य के लिए विवि की अध्ययनशालाओं से सहयोग नहीं मिल रहा है, इसलिए अध्ययनशालाओं को आदेशित कर दिया जाए कि परीक्षा में वीक्षण कार्य के लिए गेस्ट फैकल्टी और संविदा शिक्षकों की ड्यूटी लगाएं और उन्हें भेजें।