मैस में दी जाती है बासी दाल और चींटी लगी हुई रोटिया

 11 Jun 2020 02:54 AM  3

भोपाल । भोपाल में बना गए क्वारेंटाइन सेंटरों में रह रहे लोग वहां दिए जा रहे खाने की लगातार शिकायतें कर रहे हैं। यही शिकायतें भौंरी स्थित आईसर इंस्ट्रीट्यूट से आ रही हैं। यहां क्वारेंटाइन किए गए लोगों का कहना है कि मैस में यदि सुबह दाल बनती है और बच जाती है तो वही शाम को परोस दी जाती है। कई बार रोटियों में चीटियां निकलती हैं। हाल ही में आईसर में खाने को लेकर लोगों ने हंगामा किया था। मौके पर एसपी पहुंचे थे और उन्होंने व्यवस्थाएं सुधारने की बात कही थी, लेकिन व्यवस्थाएं जस की तस हैं। शाम को चाय के साथ नाश्ते में बिस्किट नहीं दिए जा रहे। ऐसे में बुजुर्गों को दिक्कतें हो रही हैं। सुबह और शाम को खाना खिलाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तक नहीं कराया जाता। इधर सूत्रों की मानें तो क्वारेंटाइन किए गए सभी लोग मनपसंद खाने की डिमांड कर रहे हैं।

मरीजों को दिक्कत नहीं

किसी भी क्वारेंटाइन मरीज को कोई दिक्कत नहीं है। सभी के लिए खाना और नाश्ता मैस में ही बनता है। यदि किसी को समस्या है तो तहसीलदार हुजूर को भी फोन लगाकर जानकारी दे सकता है। राजेश श्रीवास्तव, एसडीएम हुजूर

आरजीपीवी सेंटर में दो दिन से नहीं संदिग्ध मरीज

आरजीपीवी का क्वारेंटाइन सेंटर दो दिनों से खाली है। संस्थान के दो हॉस्टलों में जो 100 मरीज रह रहे थे, उनका 10 दिन का क्वारेंटाइन पीरियड खत्म हो गया है। सभी डिस्चार्ज कर दिया गया। बुधवार देर रात तक किसी को क्वारेंटाइन नहीं किया गया। एसडीएम बैरागढ़ मनोज उपाध्याय ने बताया कि आरजीपीवी के दो हॉस्टलों को क्वारेंटाइन सेंटर रखने के लिए अधिगृहीत किया गया है। यहां क्वारेंटाइन किए गए सभी मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

14 क्वारेंटाइन सेंटर जिले में 14 क्वारेंटाइन सेंटर

बनाए गए हैं। इसमें से आरजीपीवी , श्रमोदय संस्थान, आईसर, महावीर इंडट्रीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंस तथा खुशी लाल शर्मा आयुर्वेदिक महाविद्यालय में ही कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को रखा जा रहा है।

 जहांगीराबाद के सरदार मोहल्ले में मिले 22 मरीज

जहांगीराबाद के सरदार मोहल्ले में बुधवार को 22 संक्रमित मिले हैं। इनमें से 21 मरीज, सिख फैमिली के हैं। परिवारों के 100 से अधिक सदस्यों को क्वारेंटाइन सेंटर में शिμट कर दिया है। इधर होटल पलाश का रसोईया भी संक्रमित निकला है। यह रसोईया क्वारेंटाइन सेंटरों में ड्यूटी कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों के लिए दाल चावल बनाता था। प्रशासन ने होटल को सेनेटाइज कराया है।

 108 एम्बुलेंस कॉल सेंटर

के 13 कर्मचारी संक्रमित सी-21 मॉल में चल रहे 108 एम्बुलेंस के कॉल सेंटर के 6 कर्मचारी पॉजिटिव मिले थे। बुधवार को 13 और कर्मचारी संक्रमित निकले हैं। सेंटर को सेनेटाइज कर दिया गया है इधर प्रशासन की जांच में पाया है कि सीहोर की एक लड़की कॉल सेंटर में काम करती थी। वह संक्रमित निकल चुकी है। पहले बहन अब परिवार के 7 सदस्य निकले संक्रमित: प्रियदर्शनी नगर में 8 मरीज मिले हैं। 7 लोग एक परिवार के हैं। एक सदस्य ने बताया कि 27 मई को पिता के देहांत के बाद माता मंदिर क्षेत्र में रहने वाली बहन और जीजाजी आए थे। कुछ दिनों पहले माता मंदिर क्षेत्र में बहन संक्रमित निकली, इसके बाद परिवार के सभी सदस्यों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं, इसमें दो बच्चे भी हैं।