सुशांत क्यों... 34 वर्षीय अभिनेता ने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या की, शरीर में ड्रग्स या जहर का पता लगाने के लिए ऑर्गन्स जांच के लिए भेजे गए

 15 Jun 2020 02:16 AM  13

मुंबई। अपनी आखिरी फिल्म छिछोरे में बेटे को खुदकुशी से उबारने वाले मजबूत पिता की भूमिका निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 34 वर्ष के एक्टर की खुदकुशी की खबर मिली तो एक बार तो यकीन ही नहीं हुआ। बॉलीवुड ही नहीं, पूरा देश स्तब्ध था। सुशांत ने आत्महत्या क्यों की, इसकी वजह सामने नहीं आई है। लेकिन, पता चला है कि वह डिप्रेशन में थे। उनके शव के पास से कुछ दवाएं भी मिली हैं। देर रात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके सुसाइड की पुष्टि हुई। शरीर में किसी तरह के ड्रग्स या जहर की मौजूदगी का पता लगाने के लिए आॅर्गन्स को जांच के लिए भेजा गया। उनके पिता बिहार में रहते हैं। वह सोमवार को मुंबई आएंगे, इसके बाद वहीं उनका अंतिम संस्कार हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत को उनके घरेलू सहायक ने सुबह साढ़े 9 बजे जूस दिया था। इसके एक घंटे बाद जब वह खाना पूछने गया तो दरवाजा नहीं खुला। इस दौरान घर में तीन लोग मौजूद थे। नौकर, क्रिएटिव मैनेजर और एक अन्य। इसके बाद सुशांत की बहन को फोन किया गया और फिर चाबी वाले को बुलाया गया। करीब 4 घंटे बाद इन लोगों की मौजूदगी में ही शव को फंदे से नीचे उतारा गया। रिपोर्ट्स की मानें तो सुबह साढ़े नौ से साढ़े दस बजे यानी एक घंटे के भीतर ही सुशांत ने सुसाइड किया। सुशांत ने आखिरी बार अपने दोस्त को कॉल किया था।

3 जून को लिखी थी आखिरी पोस्ट सुशांत ने अपनी आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट 3 जून को की थी। इस इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने मां को याद करते हुए लिखा था कि जिंदगी का कोई ठिकाना नहीं है।

एक ही सवाल... आखिर कौन सा तनाव था जो इतना बड़ा कदम उठाया

सुशांत के साथ पवित्र रिश्ता सीरियल में काम कर चुके काम कर चुके एक्टर

अजय रोहिला ने पीपुल्स समाचार को बताया- सेट पर सबके साथ आसानी से घुल मल जाते थे और काफी हंसमुख व्यक्ति थे। वैसे तो तनाव आजकल सभी के जीवन में है और हर तनाव एक जैसा नहीं होता। अब यह कौन सा कारण और तनाव रहा जो उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया यह तो ईश्वर ही जाने।

शाहरुख खान ने ट्वीट किया- वह मुझे बहुत प्यार करता था। मैं उसे याद करूंगा। ऊर्जा, उत्साह और शानदार मुस्कान। अल्लाह आत्मा को शांति दे। प्रियजनों के साथ संवेदनाएं। यह चौंकाने वाला है।

अनुपम खेर ने लिखा- मेरे प्यारे सुशांत सिंह राजपूत आखिर क्यों... क्यों...

अक्षय कुमार ने लिखा - हकीकत में इस खबर ने मुझे चौंका दिया है, नि:शब्द हूं। मैंने सुशांत सिंह राजपूत को छिछोरे में देखा था और अपने दोस्त साजिद को कहा था मैंने फिल्म बहुत एंजॉय की। काश मैं भी इसका पार्ट होता। बहुत ही टैलेंटेड एक्टर।

करण जौहर ने लिखा- मैं खुद को जिम्मेदार मानता हूं कि मैं पिछले एक साल से तुम्हारे टच में नहीं था। मुझे कई बार लगा कि तुम्हें भी किसी की जरूरत है, जिसके साथ तुम अपना दर्द शेयर कर सको, लेकिन शायद मैंने कभी उस तरह नहीं सोचा। हम रहते शोर के बीच हैं, लेकिन फिर भी अकेले होते हैं। कुछ लोग इस अकेलेपन को नहीं झेल पाते। हमे सिर्फ रिश्ते नहीं बनाने चाहिए, बल्कि उन्हें निभाना भी चाहिए। सुशांत के निधन ने मुझे अहसास करवा दिया है कि सभी रिश्तों को संभाल कर रखना जरूरी है।

सानिया मिर्जा ने कहा- सुशांत, तुमने तो कहा था- तुम एक दिन मेरे साथ टेनिस खेलोगे। तुम जिंदगी और हंसी से भरपूर थे। जहां भी जाते थे मुस्कान बिखेरते थे। हमें अंदाजा भी नहीं था कि तुम इस बुरी तरीके से चले जाओगे। दुनिया तुम्हें मिस करेगी। मेरे दोस्त।