कुत्ते के मुंह में बांधा टेप, हटाते ही बन गया नाक के पास घाव

 11 Jun 2020 03:08 AM  1

त्रिसूर ।  क्रूरता की खबर फिर केरल की है। यहां कुत्ते के मुंह को कुछ शरारती तत्वों ने टेप से सील कर दिया। तीन साल के इस कुत्ते को पीपुल फॉर एनिमल वेल्फेयर सर्विसेस (पीएडब्ल्यूएस) के सदस्यों ने बचाया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। ये कुत्ता त्रिसूर जिले के ओल्लुर इलाके में मिला था, जो कि पानी पीने और खाना खाने में पूरी तरह से असमर्थ था। टेप को कसकर मुंह के चारों से बहुत कसकर बांधा गया था। जब बचावकर्मी कुत्ते के पास गए तो वह तकलीफ में होने के कारण भागा नहीं। जब बचावकर्मियों से टेप हटाया तो कुत्ते की स्किन का कुछ हिस्सा भी निकल गया और नाक के आसपास की हड्डियां तक दिखाई देने लगी थीं।

 मुंह खुलते ही दो लीटर पानी पी गया कुत्ता

कुत्ते की गर्दन में पट्टा बंधा हुआ था, जिससे लगा कि ये शायद किसी का पालतू है। जैसे ही कुत्ते के मुंह से टेप निकाला गया, वह तुरंत करीब दो लीटर पानी पी गया। अब एक परिवार ने इस कुत्ते को गोद लेने की इच्छा जताई है।

अस्पताल में किया गया भर्ती

पीएडब्ल्यूएस के सचिव रामचंद्रन का कहना है कि जैसे ही हमें इसकी जानकारी मिली है। हम वहां पहुंचे और कुत्ते के मुंह से टेप हटाया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीएडब्ल्यूएस के सचिव रामचंद्रन का कहना है कि यह कुत्ता हमें त्रिशूर में ओल्लूर जंक्शन में मिला था और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वह कई दिनों से भूखा-प्यासा है।

 पुलिस में मामला दर्ज किया जाएगा

कुत्ते कुछ हफ्तों तक ही बिना खाने के जिंदा रह सकते हैं, लेकिन वो काफी कमजोर हो जाते हैं। अस्पताल में भर्ती के बाद इस कुत्ते को एंटीबायोटिक दिया गया है और अब स्थिर हो रहा है। हम इस मामले की पुलिस में शिकायत करेंगे। - रामचंद्रन, सचिव पीएडब्ल्यूएस