नये साल में शाओमी और रियलमी मै लॉन्च होंगे ये स्मार्टफोन्स, जानें इनके बारे में

शाओमी, रियलमी, Xiaomi, Realme, Mobile

नये साल में शाओमी और रियलमी मै लॉन्च होंगे ये स्मार्टफोन्स, जानें इनके बारे में
Mi Note 10

2020 में ज्यादातर महंगे स्मार्टफोन्स में आपको 5G सपोर्ट मिलेगा. अगले साल की शुरुआत में भी कुछ स्मार्टफोन्स लॉन्च होंगे जिनके बारे में आपको जानना चाहिए 2019 खत्म होने में अब सिर्फ कुछ दिन ही बचे हैं. अगर अब तक आप स्मार्टफोन खरीदने का प्लान ही बना रहे हैं तो आप कुछ समय और इंतजार कर सकते हैं. क्योंकि 2020 में कुछ नए और शानदार स्मार्टफोन्स लॉन्च होने वाले हैं. 2020 की शुरुआत में ही कई कंपनियां अपने नए स्मार्टफोन्स पेश करेंगी. सैमसंग, शाओमी और रियलमी ये तीन कंपनियां अपने कुछ स्मार्टफोन्स 2020 की शुरुआत या मिड में लॉन्च कर सकती हैं. इसके अलावा ऐपल और गूगल भी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च करेंगे. लेकिन इनके फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स 2020 के मिड में या आखिर में लॉन्च होते हैं. फरवरी में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस MWC 2020 के दौरान भी आपको कई नए स्मार्टफोन्स देखने को मिलेंगे. इनमें से कुछ कॉन्सेप्ट होंगे तो कुछ स्मार्टफोन्स को बाद में भारत में लॉन्च किया जाएगा. वन प्लस और वीवो इस दौरान फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकते हैं. नोकिया भी इस दौरान अपने कुछ नए स्मार्टफोन्स का शोकेस करेगी.

Xiaomi Mi Note 10 – शाओमी इस स्मार्टफोन को भारत में अगले महीने यानी जनवरी 2020 में लॉन्च कर सकती है. इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है. इसमें टोटल पांच कैमरे दिए गए हैं. दूसरे मार्केट में लॉन्च हो चुका है, लेकिन भारत में ये स्मार्टफोन 2020 में लॉन्च किया जाएगा. 

Redmi K30 5G – Redmi K20 सीरीज भारत में Redmi का सबसे महंगा स्मार्टफोन रहा है. इसका अगला वर्जन यानी Redmi K30 चीन में हाल ही में लॉन्च किया गया है. इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा, लेकिन ये साफ नहीं है कि इसे किस महीने में पेश किया जाएगा. फरवरी या मार्च में इस स्मार्टफोन को कंपनी लॉन्च कर सकती है. Redmi K30 5G पर लोगों की नजरें हैं, क्योंकि इसमें क्वॉल्कॉम का नया प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन का एक 4G वर्जन भी है. Samsung Galaxy Note 10 Lite और

Realme X50 – Realme का ये स्मार्टफोन अगले साल जनवरी में लॉन्च किया जाएगा. इसका 5G वर्जन भी आएगा. रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 6.44 इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर दिया जाएगा जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है. इस स्मार्टफोन में 4,500mAh की बैटरी के साथ VOOC फ्लैश चार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा.

Oppo Find X2 – ये स्मार्टफोन 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा. इसमें Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर दिया जाएगा. इसके लिए कंपनी सोनी के साथ पार्टनरशिप की है और इसके लिए कंपनी 2x2 On-Chip लेंस सल्यूशन यूज करेगी ताकि कैमरे को बेहतर बनाया जा सके. Huawei P40 - इस स्मार्टफोन को भी 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 120 Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा. इस स्मार्टफोन का भी 5G वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है.