लॉकडाउन के दौरान वक्त पर दें कर्मचारियों का वेतन

लॉकडाउन के दौरान वक्त पर दें कर्मचारियों का वेतन

  नई दिल्ली ।    लॉकडाउन के दौरान मोदी सरकार रोज नए-नए निर्देश जारी कर रही है। कामगारों और दिहाड़ी मजदूरों की समस्या को देखते हुए सरकार ने रविवार को राज्यों को निर्देश दिए कि इन कामगारों का मूवमेंट रोका जाए। इसके साथ ही सरकार ने कंपनियों से कहा है कि वे अपने कर्मचारियों का वेतन तय समय पर दें। राज्यों की पुलिस को निर्देश दिए गए कि राज्यों में ऐसी व्यवस्था कराएं कि मकान मालिक अपने किरायेदारों से एक महीने तक किराया नहीं मांगें और लोगों को जहां हैं वहीं बने रहने दें। पलायन करने वालों को सीमाओं पर ही 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया जाए और राज्य इन लोगों के खाने-पीने का इंतजाम करें। पीएम ने आयुष मंत्रालय के अधिकारियों के साथ चर्चा कर टेलीमेडिसिन को बढ़ावा देने पर बल दिया है।

मन की बात’-सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ाओ

पीएम मोदी ने अपने मन की बात में लोगों को कोरोना संदिग्धों से हो रहे भेदभाव से बचने की अपील की और कहा कि यह समय सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ाने का है, न कि इमोशनल डिस्टेंसिंग। मोदी ने कहा कि कोरोना संदिग्ध होम क्वारंटाइन का पालन कर रहें हैं, वो देश और समाज की मदद कर रहे हैं। 

पैदल जा रहे मजदूरों को वाहन ने कुचला, 5 की मौत

पानीपत। रविवार सुबह एक दुखद घटना सामने आई। नूंह से होकर गुजरने वाले कुंडली-मानेसर- पलवल एक्सप्रेस-वे पर आठ लोगों को एक गाड़ी ने कुचल दिया। इसमें एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं। ये सभी मजदूर थे और दिल्ली से अपने गांव जाने के लिए पैदल निकले थे।