ट्रंप बोले- कोरोना के कारण 184 देशों में नरक जैसे हालात

ट्रंप बोले- कोरोना के कारण 184 देशों में नरक जैसे हालात

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि इसे शुरू में ही रोका जा सकता था, लेकिन वे नाकाम रहे। ट्रंप ने कहा कि कोरोना के चलते दुनिया के 184 देश नरक जैसी स्थिति से गुजर रहे हैं। इस बीच अमेरिकी सांसदों ने मांग की है कि निर्माण और खनिज के लिए चीन के ऊपर निर्भरता कम की जाए। बता दें कि ट्रंप लगातार चीन को दोषी ठहरा रहे हैं और इस संबंध में उन्होंने जांच भी शुरू की है। उन्होंने संकेत दिए हैं कि वह जर्मनी द्वारा क्षति के लिए चीन से मांगे गए 140 अरब अमेरिकी डॉलर से ज्यादा मुआवजे के बारे में सोच रहे हैं।

पाक: हिंदू विधायक राणा हमीर सिंह कोरोना की चपेट में पाक के सिंध प्रांत में हिंदू विधायक के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राणा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के टिकट पर जीते थे।

* जर्मनी : नहीं मिली पीपीई किट तो कपड़े उतारकर डॉक्टरों ने

किया विरोध : जर्मनी के डॉक्टर पीपीई सूट न मिलने पर विरोध जता रहे हैं। डॉक्टरों ने अपने कपड़े उतार कर प्रदर्शन किया। उसके बाद उन्होंने मरीजों की जांच भी की।

* केन्या: घर की बालकनी में खड़ा था बच्चा, पुलिस ने मार दी

गोली : केन्या में कोरोना के बढ़ते केसों के चलते पुलिस ने सख्ती की है। नैरोबी में घर की बालकनी में खड़े एक 13 साल के मासूम पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौत हो गई।