कोरोना की आड़ में जमा निकासी के अलावा बैंकों में नहीं हो रहे दूसरे काम

 21 Jun 2020 01:06 AM  4

जबलपुर । कोरोना की आड़ में आम नागरिकों के बैंकों में सिर्फ जमा निकासी के अलावा और कोई दूसरे काम नहीं हो पा रहे हैं। काम करने में स्टॉप भी परहेज कर रहा है,जिसके कारण आम लोग परेशान हैं। बैंक में प्रवेश के लिए उपभोक्ताओं को बाहर आधा घंटे तक तक इंतजार करना पड़ता है। जैसे-तैसे नम्बर आया भी तो थर्मल स्क्रीनिंग ठीकठाक निकली तभी ग्राहक को बैंक में प्रवेश मिलता है, अन्यथा बाहर ही बैठकर तापमान बैलेंस होंने का इंतजार करना पड़ता है। गौरतलब है कि जिले की सभी बैंक शाखाओं व कार्यालयों को एक जून से निर्धारित समय से बैंकिंग कार्य संपादित करने के निर्देश दिए गए है। इसके बाद भी बैंको में उपभोक्ताओं के लोन, पेंशन, ड्राμट, पासबुक अपडेट आदि के काम के नाम टरकाया जा रहा है। जिससे ग्राहकों में नाराजगी है।

बैंकों में लग रही भीड़

शहर के मिलौनीगंज स्टेट बैंक शाखा, लकड़गंज स्थित इलाहाबाद बैंक, विजयनगर स्टेट बैंक सहित अन्य बैंकों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। बैंकों में लोग पहुंचकर लोन, पेंशन सहित अन्य की जानकारी मांगते हैं, लेकिन उन्हें सही जानकारी नहीं दी जा रही है। साथ ही शासन की गाइडलाइन का पालन भी नहीं हो रहा है। लोग बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए ही बैंक पहुंच रहे है। बैंक के अधिकारी-कर्मचारी भी इससे बेखबर रहते हैं।

यह करना है सुनिश्चित

कलेक्टर ने जारी आदेश में कहा है कि कोरोना वायरस से सुरक्षा की दृष्टि से समस्त बैंक शाखाएं,कार्यालय कियोस्क आदि पर फिजिकल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजेशन आदि की व्यवस्था संबंधित बैंक शाखा द्वारा सुनिश्चित किया जाए। साथ ही बैंक स्टॉफ एवं ग्राहकों को फेस मॉस्क लगाना अनिवार्य किया गया है। यह आदेश एक जून से जिले में प्रभावशील है। परंतु नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।