युवकों ने पत्थर से अंडे फोड़े, दुख में हंसनी की मौत

 23 Jun 2020 03:16 AM  5

ग्रेट मैनचेस्टर। ब्रिटेन के ग्रेटर मैनचेस्टर में एक हंस के घोंसले को कुछ लोगों ने तबाह कर दिया, जिससे दुखी मादा हंस ने घोंसले के पास ही दम तोड़ दिया। वहीं अभी तक नर हंस का कुछ पता नहीं चला है। इस घटना को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। जानकारी के मुताबिक केयर्सली में मैनचेस्टर नहर के पास नर और मादा हंस ने घोंसला बनाया था। पिछले महीने ही वहां पर मादा हंस ने 6 अंडे भी दिए थे। इस बीच 20 मई को वहां पर कुछ शरारती युवक आए और पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। जिससे घोंसला तो तबाह हुआ ही, साथ ही कई अंडे भी फूट गए। स्थानीय लोगों के मुताबिक युवकों ने पहले घोंसला उजाड़ दिया, फिर जानबूझकर निशाना लगाकर अंडों पर र्इंट और पत्थर फेंकने लगे।

सिर्फ एक अंडा बचा

इलाके के वन्यजीव प्रेमियों के मुताबिक युवकों के हमले में तीन अंडे तुरंत ही फूट गए थे, बाकी तीन को बचाने की कोशिश उन्होंने की, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। अभी सिर्फ एक ही अंडा बचा है। दो हते पहले नर हंस उस इलाके को छोड़कर चला गया था और तब से नहीं लौटा। माना जा रहा था कि घोंसला उजड़ने के बाद वो काफी दुखी था और इलाके को छोड़ने का फैसला लिया। वहीं अब मादा हंस घोंसले की पास मृत पाई गई।

हंस के लिए इंसाफ की मांग

इस दर्दनाक घटना को फेसबुक यूजर माइकल जेम्स मैसॉन ने शेयर किया, जिसके बाद से लोगों में काफी गुस्सा है। लोग प्रशासन ने आरोपी युवकों को गिरतार कर सजा देने की मांग कर रहे हैं।