सीएम हेल्पलाइन निराकरण में निगम 8वें स्थान पर, 88 प्रतिशत शिकायतें हुईं निराकृत

सीएम हेल्पलाइन निराकरण में निगम 8वें स्थान पर, 88 प्रतिशत शिकायतें हुईं निराकृत

ग्वालियर। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण मामले में ग्वालियर नगर निगम 88 प्रतिशत समस्याओं को हल कर प्रदेश में 8 वें नंबर पर आ गया है। वहीं निगमायुक्त किशोर कान्याल ने पुन: समीक्षा कर अधिकारियों को शिकायतें लेबल 1 पर समाप्त करने के निर्देश दिए।

मंगलवार को निगमायुक्त ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए फरवरी माह की लगभग 400 शिकायतें पेंडेंसी बताईं और कहा कि विद्युत की सर्वाधिक तथा स्वास्थ्य, भवन अनुज्ञा की शिकायतें हैं, जिनका निराकरण शीघ्र कराएं। निगमायुक्त ने निर्देश दिए कि हर हाल में शत प्रतिशत शिकायतों का निराकरण करें और निराकरण में लापरवाही पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अपर आयुक्त विजय राज, आर के श्रीवास्तव, अपर आयुक्त वित्त रजनी शुक्ला, उपायुक्त डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव, अधीक्षण यंत्री कीर्तिवर्धन मिश्रा, कार्यपालन यंत्री देवीसिंह राठौर उपस्थित रहे।

मंदिर की आड़ में जमीन पर निर्माण की शिकायत

वार्ड 41 क्षेत्रवासियों द्वारा सरकारी जमीन पर मंदिर की आड़ में अवैध निर्माण को रोकने के लिए आवेदन दिया। साथ ही जमीन पर आंगनबाड़ी केन्द्र बनवाने के लिए आवेदन दिया। जिसको लेकर निगमायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं गुढ़ा गुढ़ी में पानी की समस्या के निराकरण के लिए नलकूप खनन कराने की मांग की।