अधिक बिजली बिल की शिकायत करने पर शिक्षिका को लगा एक लाख का चूना

अधिक बिजली बिल की शिकायत करने पर शिक्षिका को लगा एक लाख का चूना

ग्वालियर। विद्युत बिल में खपत ज्यादा आने पर अधिक बिल की शिकायत ऑनलाइन नंबर पर करना शिक्षिका को भारी पड़ गया। जिसमें विद्युत कंपनी का कॉलर बन ठगों ने महिला के खाते से एक लाख की रकम उड़ा दी। मामला थाटीपुर थाना क्षेत्र के मयूर प्लाजा का है। जहां ठगों से शिकार महिला ने फौरन अपने सभी खाते ब्लॉक कराए और थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई। थाटीपुर थाना क्षेत्र के मयूर प्लाजा निवासी नीलम शर्मा पत्नी चिंतामणि शर्मा शिक्षिका हैं और केन्द्रीय विद्यालय में पदस्थ हैं । दो माह से उनका बिजली का बिल ज्यादा आ रहा है, इस पर उन्होंने शिकायत करने के लिए बिल पर दर्ज 1912 पर कॉल किया तो कॉल रिसीव करने वाले ने उनका नंबर एक अन्य नंबर पर फॉरवर्ड किया।

इस नंबर पर बात करने पर कॉल रिसीव करने वाले ने एक नंबर उन्हें दिया और बताया कि उनके पास 6297670598 से कॉल आएगा। इसके बाद कॉल करने वाले ने बताया कि विद्युत मीटर किसी अन्य से लिंक हो गया है, इसलिए बिल पांच हजार के बदले 11 हजार आ रहा है। उसे ठीक करने के लिए ठग ने दस रुपए का ऑनलाइन पेमेंट कराकर एक एप डाउनलोड कराया। इसके बाद उनके खाते से दो बार में 98 हजार 246 रुपए कट गए। पुलिस ने इस मामले में नंबर के आधार के आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रकम उड़ते ही लगा झटका

पीड़िता के खाते से जैसे ही एक लाख रुपए की रकम उड़ी तो उन्हें झटका लगा। इसके बाद जैसे ही उनके द्वारा परिवार में इस बात का जिक्र किया गया तो सभी ने ऑनलाइन फ्रॉड की बताते हुए फौरन पुलिस में शिकायत करने की सलाह दी। जिसके बाद शिक्षिका थाने पहुंची और मामला दर्ज कराया।

हेल्पलाइन नंबर से रिटर्न कॉल नहीं किया जाता है बिजली कंपनी इस संबंध में उपभोक्ताओं से अपील करती है कि इस प्रकार के फ्रॉड के झांसे में ना आएं। -नितिन मांगलिक,जीएम सिटी सर्किल, बिजली कंपनी