पॉजिटिव बुजुर्ग का पन्नी में लिपटा शव मिला

पॉजिटिव बुजुर्ग का पन्नी में लिपटा शव मिला

इंदौर  । एमवायएच से अमानवीय तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं। अब यहां 54 साल के बुजुर्ग का 9 दिन पुराना शव मिला है। इससे पहले मर्चुरी रूम में शव के कंकाल बनने का मामला सामने आ चुका है। गुरुवार को ही दो महीने के बच्चे का पुराना शव भी मिल चुका है। 6 सितंबर को दोपहर 4.36 बजे 54 साल के तानाजी निवासी पीथमपुर को परिजन ने एमटीएच में भर्ती कराया था। कोविड पॉजिटिव तानाजी ने 9 सितंबर की शाम 7.30 बजे दम तोड़ दिया। एमटीएच ने परिजन को बिना सूचना दिए शव पॉलीथिन में लपेटकर एमवायएच के मर्चुरी रूम भेज दिया। वहां शव की इंट्री तो कर ली, पुलिस को सिर्फ इतनी जानकारी दी कि इसके परिजन की तलाश करना है। 9 सितंबर की इंट्री मिली- तानाजी के शव को लेकर जांच हुई तो रजिस्टर में 9 सितंबर की इंट्री मिली। एमटीएच प्रबंधन ने उसके परिजन को फोन कर बुलाया। मृतक का बेटा-पत्नी 9 दिन बाद मौत की जानकारी देने पर खासे नाराज हुए। प्रबंधन ने उन्हें समझा-बुझाकर वापस भेज दिया। गरीब होने पर वे भी चुपचाप बॉडी लेकर रवाना हो गए।

पुलिस बोली- अस्पताल ने कोई रिकॉर्ड नहीं दिया

पुलिस का कहना है हमें सिर्फ मर्चुरी से सूचना दी गई कि इनके परिजन को तलाशना है। न तो एमटीएच ने मरीज को लाने वाले की जानकारी दी, न ही एमवायएच प्रबंधन ने बॉडी को मर्चुरी में रखवाने वालों से परिजनों के नाम-पते लिए। शव रखकर हमेशा की तरह भूल गए।

 अधीक्षक को नोटिस, 4 वार्ड ब्वॉय सस्पेंड

18 दिन पुराने कंकाल मामले में जांच रिपोर्ट शुक्रवार को कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा को सौंपी गई। इसके आधार पर अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर को शोकॉज नोटिस और लापरवाही बरतने वाले चार वॉर्ड ब्वॉय को सस्पेंड कर दिया। डॉ. दीपक फडसे की दो वेतन वृद्धि रोकने का नोटिस जारी किया तो लापरवाही पर एक सब इंस्पेक्टर और आरक्षक के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई के लिए डीआईजी को लिखा है।